script

मुर्गा बनकर अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2021 09:27:45 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

रीट और एसआई भर्ती परीक्षा के बाद अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से हाल ही में जारी किए गए राजस्थान जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2021का रिजल्ट को लेकर धरनारत अभ्यार्थियों ने मुर्गा बनकर अपनी मांग के लिए आवाज उठाई।

dfsf.jpg
जेईएन भर्ती परीक्षा के अभ्यार्थियों का धरना जारी
मुर्गा बनकर अभ्यार्थियों ने उठाई अपनी आवाज
रीट और एसआई भर्ती परीक्षा के बाद अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से हाल ही में जारी किए गए राजस्थान जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2021का रिजल्ट को लेकर धरनारत अभ्यार्थियों ने मुर्गा बनकर अपनी मांग के लिए आवाज उठाई। पिछले ९ दिन से धरनारत इन अभ्यार्थियों का आरोप है कि इस परीक्षा में भी धांधली हुई है जिसके कारण कट ऑफ इतनी ज्यादा रही है। धरनारत अभ्यार्थियों में शामिल अभ्यार्थी मनोज मीणा का आमरण अनशन भी मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। अभ्यार्थियों ने परीक्षा की सीबीआई जांच करवाए जाने की भी मांग की साथ कहा कि चयन बोर्ड के अध्यक्ष को इस्तीफा देना चाहिए। इससे पूर्व इसी मांग को लेकर यह अभ्यार्थी चयन बोर्ड कार्यालय पर भी धरना दे चुके हैं।
तीन गुना अभ्यर्थियों की कट ऑफ 100़ रहने से बेरोजगारों को नकल का अंदेशा
जेईएन सिविल परीक्षा के परिणाम में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दस्तावेज सत्यापन के लिए तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया है। पेपर कुल 120 अंकों का था। तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाने के बावजूद कट ऑफ 100़ रही है। इसे लेकर बेरोजगारों को अंदेशा है कि कहीं न कहीं यह पेपर भी लीक हुआ है। जिसकी वजह से कट ऑफ इतनी ज्यादा रही है। छात्रों का आरोप है कि तीन गुना में कट ऑफ 100़ रही है तो वास्तविक चयन वालों की कट ऑफ 110 अंक तक रह सकती है। इसलिए इतनी ज्यादा कट ऑफ बेरोजगारों के गले नहीं उतर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो