scriptज्वैलरी शो ‘जस’ 31 अगस्त से | jewellary show jas starts on 31 august | Patrika News

ज्वैलरी शो ‘जस’ 31 अगस्त से

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2018 08:05:49 pm

Submitted by:

Veejay Chaudhary

‘माइंस टू ज्वैलरी’ थीम पर आयोजित होगा

jaipur

ज्वैलरी शो ‘जस’ 31 अगस्त से

जयपुर. रत्नों की चमक के साथ ज्वैलरी शो जस-18 सीतापुरा के एग्जीबिशन एण्ड कन्वेन्शन सेंटर में 31 अगस्त से शुरू होगा। ‘माइन्स टू ज्वैलरी’ थीम पर होने वाला यह शो 3 सितम्बर तक चलेगा। ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय काला ने बताया कि इस बारहवें संस्करण जस शो का उद्घाटन मुख्य अतिथि केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सी.आर. चौधरी करेंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत करेंगे। विशिष्ट अतिथि सांसद रामचरण बोहरा, मेयर अशोक लाहोटी, जैम एण्ड ज्वैलरी प्रमोशन काउंसिल के चैयरमेन प्रमोद डेरेवाला सहित कई लोग मौजूद रहेंगे।
थीम के अनुसार शो के एक हिस्से में कलरस्टोन्स को माइंस से निकालकर व्यापारी के पास पहुंचने, कारीगरों से पत्थर की कटाई, उसको आकार में ढालना, कटिंग, पॉलिश से चमक पैदा कर बाजार में ट्रेडर्स तक पहुंचने के सफर को दिखाया जाएगा। वहीं दूसरे हिस्से में स्टोन को सोने में गढक़र ज्वैलरी तैयार करने की कहानी होगी, जिसमें की मैन्युअल डिजाइन से लेकर गोल्ड ढलाई, स्टोन जढ़ाई, फाइनल पॉलिशिंग के साथ ज्वैलरी लवर्स तक डिजाइंड ज्वैलरी के पहुंचने के सफर को दिखाया जाएगा।
देश-विदेश से आएंगे ट्रेड बायर्स
ज्वैलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष संजय काला ने बताया कि चार दिवसीय इस शो में देश-विदेश के तीस हजार विजिटर्स हिस्सा लेंगे। शो में पांच सौ से अधिक बूथ डिजाइन किए गए हैं। 300 बूथ सिल्वर और गोल्ड ज्वैलरी और 150० बूथ रफ और तैयार स्टोन्स की होगी। इसमें बीटूबी और बीटूसी के तहत ारीददार हिस्सा लेंगे। इसमें यूएसए, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंेड, जापान, जर्मनी, दुबई,चाइना के अलावा राजस्थान के वि िान्न शहरों के साथ अहमदाबाद, जुनागढ़, बड़ोदरा, सूरत, मु बई, पुणे, कोल्हापुर, दिल्ली, चंडीगढ़, इंदौर, रतलाम, बैंगलुरु, कोलकाता, ल ानऊ, कानपुर, हैदराबाद सहित जगहों के आर्टिजन्स, डिजाइनर्स आदि शिकरत करेंगे। अब तक ऑनलाइन और ऑफलाइन के जरिए 3000 से अधिक जयपुर के बाहर के ट्रेड विजिटर्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। ज्वैलर्स एसोसिएशन के सचिव डीपी खंडेलवाल ने बताया कि शो में विभिन्न विषयों पर सेमिनार का भी आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो