अब जीने का मन नहीं, और फंदे से लटक दे दी जान

अब जीने का मन नहीं, और फंदे से लटक दे दी जान

Mahesh Chand Gupta | Publish: Sep, 26 2018 02:19:31 AM (IST) | Updated: Sep, 26 2018 02:19:32 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

बैंक से दो करोड़ का ले रखा था लोन, ज्वैलरी व्यापारी ने की आत्महत्या -सुसाइड में नोट लिखा, पैसा मार्केट में है आ जाएगा

जयपुर. हीदा की मोरी स्थित सीतारामपुरी में मंगलवार को ज्वैलरी व्यापारी सत्यप्रकाश गोयल (45) ने बैंक कर्जे से तंग आकर घर पर पंखे से साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना के वक्त व्यापारी की पत्नी रोमा काम पर और कक्षा आठ में पढऩे वाली बेटी टिशु स्कूल व छोटी बेटी गौरी सामने वाले घर में खेलने गई हुई थी। मंगलवार सुबह करीब ११ बजे पड़ोसी युवती व्यापारी के घर पहुंची तब आत्महत्या का पता चला। सूचना पर रामगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बताया कि सीतारामपुरी में सत्यप्रकाश के पिता मुरारीलाल का दो मंजिला मकान है। पहली मंजिल पर छोटा भाई नवल का परिवार रहता है। जबकि सत्यप्रकाश का परिवार दूसरी मंजिल पर रहता है। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में सत्यप्रकाश ने बैंक से दो करोड़ रुपए का लोन लेने और पैसा मार्केट में होने का जिक्र किया है। पुलिस बैंक के अलावा मार्केट में कौन-कौन लोग सत्यप्रकाश के संपर्क में थे, उनकी तस्दीक कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 6 सितंबर को भी करधनी क्षेत्र में कर्ज में डूबे एक परिवार ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी। इसमें सर्वोदय एनक्लेव में रहने वाले नागौर मूल के प्रॉपर्टी डीलर डूंगरमल जांगिड़, पत्नी, बड़ा बेटा, बेटी की मौत हो गई थी।

सुसाइड नोट में यह लिखा

मां प्रणाम, मेरे छोटे भाई प्रणाम, मेरा जीने का मन नहीं है। अब तक तुम लोगों को लगता था मेरा भाई मेरा कोई नहीं है, पर वास्तव में मैं किसी का ना हो सका। मैंने कुछ गलतियां की है। पर कभी किसी का बुरा नहीं चाहा है। हां, मैंने बैंक से लोन ले रखा है। मकान के पट्टे से लोन लिया है, लोन कागजों पर मेरे अलावा घर के किसी सदस्य के हस्ताक्षर नहीं है। लोन एग्रीमेंट पर भी किसी के हस्ताक्षर नहीं है। मेरे अलावा यह पैसा मार्केट में है और आ जाएगा। दो करोड़ के आसपास है। अलविदा, बाय-बाय।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned