घर से जेवरात, बाजार से एक लाख रुपए पार

जयपुर.चोर घर का ताला तोड़ लाखों रुपए की लागत के सोने-चांदी के (Jewelry from home, crossed one lakh rupees from market) जेवरात सहित एक लाख रुपए की नकदी ले गए।

By: vinod sharma

Published: 15 Jul 2020, 05:48 PM IST

जयपुर.चोर घर का ताला तोड़ लाखों रुपए की लागत के सोने-चांदी के (Jewelry from home, crossed one lakh rupees from market) जेवरात सहित एक लाख रुपए की नकदी ले गए। इसके अलावा दो अन्य स्थानों पर भी बदमाशों ने चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। चित्रकूट योजना में स्थित आशीष बंसल पुत्र शंकरलाल बंसल के मकान का रात के समय चोरों ने ताला तोड़ दिया। मुख्य दरवाजे से चोर अंदर घुसे, फिर कमरों में रखी आलमारियों को खंगाला। चोर आलमारी से सोने का मंगलसूत्र, सोने की चेन, अंगूठी, हाथ के कडे तथा चांदी की पायजेब तथा एक लाख रुपए नकद ले गए। सुबह के समय मकान का ताला टूटा मिलने पर चोरी का पता चला। मकान मालिक ने पुलिस के नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी तथा चित्रकूट थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने चोरी के मामले में क्षेत्र के बदमाशों से पूछताछ की। उल्लेखनीय है कि पुलिस की उदासीनता से जयपुर शहर में चोर गिरोह आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहा है। गत एक सप्ताह से लगभग प्रतिदिन चोरी की वारदात घर या दुकान में हो रही है। इससे एक दिन पहले ही चोर शराब की दुकान व एक मकान में हाथ साफ कर गए थे। चोरी के मामलों की प्राथमिकी भी थानों में दर्ज कराई जा रही है। लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।


जेब से एक लाख रुपए पार
इधर टोंक जिले के मालपुरा निवासी एक जने की जेब से एक लाख रुपए पार हो गए। पीड़ित मोहनदास संभानानी ने बताया कि वह किसी कार्य के लिए एक लाख रुपए लेकर मालपुरा से जयपुर आया था। जनाना अस्पताल के पास खड़ा होकर किसी का इंतजार कर रहा, इसी दौरान किसी ने जेब से एक लाख रुपए निकाल लिए। इसी प्रकार मुहाना मंडी के सामने खड़ी कार से चोर टायरों को खोलकर ले गए। पटेल मार्ग निवासी रामगुर्जर ने बताया कि मंडी के सामने गाड़ी को खड़ी कर अंदर गया, कुछ देर वापस आया तो चोर गाड़ी से टायरों को खोलकर ले गए। चोरी की प्राथमिकी मुहाना थाने में दर्ज कराई गई है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned