राजस्थान में यहां हैंडपंप से कोरोना फैलने का अंदेशा, किया बंद, सामने आए 143 पॉजिटिव

झालरापाटन कस्बे का इमली गेट इलाका कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है। कस्बे में मिले 154 संक्रमितों में से सबसे ज्यादा 143 कोरोना रोगी इसी इलाके के हैं।

By: santosh

Updated: 28 May 2020, 03:47 PM IST

जयपुर। झालावाड़ जिले में 24 घंटे के अंदर 133 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार सुबह जारी की गई रिपोर्ट में झालावाड़ जिले में 69 नए कोरोना रोगी मिले।

इससे पहले बुधवार की रिपोर्ट में जिले में एक साथ 64 केस सामने आए थे। 69 नए मामलों के साथ ही जिले में मरीजों का आंकड़ा 204 पर पहुंच गया है। प्रशासन ने जहां-जहां कोरोना संक्रमित मिले हैं, वहां जीरो मोबिलिटी घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया है।

इमली गेट बना कोरोना हॉट स्पॉट
अकेले झालरापाटन में ही अब तक 154 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। झालरापाटन कस्बे का इमली गेट इलाका कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है। कस्बे में सबसे ज्यादा 143 कोरोना रोगी इसी इलाके के हैं।

बताया जा रहा है कि इस इलाके में 18 मई को एक बुजुर्ग महिला का देहांत हो गया था। उसके परिजन उज्जैन और इंदौर से आए थे। हो सकता है मध्यप्रदेश से आए इन लोगों से परिवार में कोरोना फैला हो।

शोकाकुल परिवार के घर पर बैठक में भी लोग आए थे। जिन्होंने पास में स्थित हैंडपंप पर हाथ-पैर धोए थे। इस हैंडपंप से इलाके के लोग पानी भरते हैं। ऐसे में अंदेशा है कि कहीं इस हैंडपंप से भी तो कोरोना नहीं फैला। हालांकि अब इस हैंडपंप को बंद कर दिया गया है।

लोगों की चिंता बढ़ी
भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। प्रशासन लोगों को होम क्वारंटाइन कर रहा है। इसके बाद भी लगातार कोरोना पॉजिटिव केस आना जिला प्रशासन की लचर व्यवस्था प्रकट कर रहा है।

जिले में 8 अप्रेल से पिड़ावा से शुरू हुआ पॉजिटिव आने का सिलसिला लगातार जारी है। जिला प्रशासन लाख कोशिश करने के बाद भी कोरोना चेन तोड़ने में विफल नजर आ रहा है। इसमें लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस नहीं रखना भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।

कहां कितने मरीज मिले-
पिड़ावा- 20
झालावाड़- 21
सुनेल- 3
झालरापाटन- 154
भगवान पुरा रटलाई- 1
थनावाद अकलेरा- 1
अकलेरा- 2
आंवली भवानीमंडी- 1
खानपुर- 1

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned