scriptप्रदेश का झुंझुनूं जिला बनेगा इनोवेशन हब…! | Jhunjhunu district will become an innovation hub of the state ... | Patrika News

प्रदेश का झुंझुनूं जिला बनेगा इनोवेशन हब…!

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 08:50:32 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

प्रदेश के झुंझुनूं जिले को अब इनोवेशन हब के रूप में आगामी पांच साल में विकसित किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा संकुल में सोमवार को शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में राजस्थान सरकार ने एक एनजीओ के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

प्रदेश का झुंझुनूं जिला बनेगा इनोवेशन हब...!

प्रदेश का झुंझुनूं जिला बनेगा इनोवेशन हब…!

जयपुर। प्रदेश के झुंझुनूं जिले को अब इनोवेशन हब के रूप में आगामी पांच साल में विकसित किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा संकुल में सोमवार को शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में राजस्थान सरकार ने एक एनजीओ के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर डोटासरा ने कहा कि शिक्षा का प्रसार सभी स्तरों पर जरूरी है। इसमें सरकार के साथ-साथ निजी संस्थाओं की भी महत्वपूर्ण भागीदारी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में किया गया दान सर्वश्रेष्ठ होता है और निजी संस्थाओं को चाहिए कि वे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रसार में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने इस संबंध में एनजीओ की ओर से शिक्षा क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने बताया कि झुंझुनूं को भारत में प्रोग्राम फॉर इंटरनेशनल स्टूडेंट असेसमेंट के लिए तैयार रहने वाला पहला जिला बनाने का लक्ष्य राज्य सरकार ने मॉडल के रूप में रखा है। इसके तहत छात्रों को सामाजिक, भावनात्मक और नैतिक रूप से सक्षम बनाने के लिए एक अत्याधुनिक पाठ्यक्रम लागू करने का प्रयास राज्य सरकार पायलट प्रोजेक्ट के रूप में झुन्झुनू जिले से करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो