script‘न्यू गर्ल’ और ‘होप’ के साथ होगी ‘कसाई’ की स्क्रीनिंग | JIFF will be held from 18 to 22 January 2019 in Jaipur. | Patrika News

‘न्यू गर्ल’ और ‘होप’ के साथ होगी ‘कसाई’ की स्क्रीनिंग

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2019 05:47:59 pm

Submitted by:

Aryan Sharma

जिफ में दिखेगा राजस्थान के फिल्मकारों का जलवा

Jaipur

‘न्यू गर्ल’ और ‘होप’ के साथ होगी ‘कसाई’ की स्क्रीनिंग

जयपुर. गुलाबीनगरी में 18 से 22 जनवरी तक आयोजित होने वाले जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ‘जिफ’ में राजस्थान से 13 फिल्में दिखाई जाएंगी। इनमें तीन फीचर, एक-एक मोबाइल व एनिमेशन और सात शॉर्ट फिक्शन फिल्में शामिल हैं। 18 जनवरी को शाम को जिफ की ओपनिंग के बाद जैम सिनेमा में तन्मय सिंह की 20 मिनट की शॉर्ट फिल्म ‘मर्लिन लाइट्स’ प्रदर्शित होगी, जो कि दो लवर्स की कहानी है।

19 जनवरी को जयपुर के फिल्मकार गजेंद्र क्षोत्रीय की फीचर फिल्म ‘कसाई’ की स्क्रीनिंग होगी। कसाई एक पॉलिटिकल ड्रामा है। यह 18 साल के पुत्र सुराज को न्याय दिलाने वाली गुलाबी की एक रोचक कहानी है। यह फिल्म चरण सिंह पथिक की इसी शीर्षक की कहानी पर आधारित है। फिल्म के मुख्य किरदारों में मीता वशिष्ठ, रवि झांकल, वी के शर्मा और अशोक बांठिया हैं। इसी दिन नेहा माहेश्वरी और अंकित शर्मा की 30 मिनट की ‘न्यू गर्ल’ दिखाई जाएगी, जो एक लड़की की प्रेम कहानी है। फिर रवि दासोदिया की ‘होप’ की स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद पूर्णिमा कौल की 11 मिनट की ‘सीप में मोती’ प्रदर्शित होगी। 19 जनवरी को ही लोम हर्ष की फीचर फिल्म ‘ये है इंडिया’ दिखाई जाएगी।

Jaipur

‘बेटी बचाओ’ देगी सोशल मैसेज
20 जनवरी को योगेन्द्र यादव की 22 मिनट की शॉर्ट फिल्म ‘बेटी बचाओ’ सामाजिक संदेश देगी। 21 जनवरी को ईरा टॉक की 13 मिनट की शॉर्ट फिल्म ‘रेनबो’ और मनीष पंडित की नौ मिनट की शॉर्ट एनिमेशन ‘इनसाइड टाइम’ की स्क्रीनिंग होगी। वहीं राहुल शर्मा की 13 मिनट की नॉन फिक्शन शॉर्ट फिल्म प्रदर्शित होगी, जो कि एक सीरियल किलर की कहानी है। 22 जनवरी को समर सिंह की ‘मेमेंटो मोरी’ और रिचा मीना की ‘लाइक ए स्ट्रे डॉग’ दिखाई जाएगी। बता दें कि आर्यन जिफ 2019 में 64 देशों की 232 फिल्मों के बीच कॉम्पीटिशन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो