scriptJK Lone reached the chair of the Children's Commission | Covid Vaccination: बाल आयोग की अध्यक्ष पहुंची जेके लोन, बच्चों से की बात | Patrika News

Covid Vaccination: बाल आयोग की अध्यक्ष पहुंची जेके लोन, बच्चों से की बात

Covid Vaccination:

जेके लोन में कोविड टीकाकरण का लिया जायजा
लाभार्थी बच्चों से की बातचीत
बच्चों के टीकाकरण संबंधी ली जानकारी

जयपुर

Published: January 05, 2022 08:12:48 pm

Covid Vaccination:

किशोरों के लिए चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान के तीसरे दिन राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल आज जेके लोन अस्पताल पहुंची। यहां के टीकाकरण केंद्र पर उन्होंने टीकाकर्मियों से जानकारी ली। साथ ही टीका लगवाने के लिए पहुंचे बच्चों से भी बात की। उन्होंने केंद्र में सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बच्चों के टीकाकरण करने और उनका आॅब्जरवेशन के बाद उन्हें घर भेजने की व्यवस्था को सराहा। इस मौके पर जेके लोन कोविड टीकाकरण केंद्र के इंचार्ज डॉ. धनराज बागड़ी भी मौजूद रहे। उन्होंने बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष को टीकाकरण संबंधी सभी जानकारी दी। प्रदेश में 3 जनवरी से शुरू हुए 15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों का टीकाकरण के तीन दिनों में 10 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है।
JK Lone reached the chair of the Children's Commission, talked to the children
JK Lone reached the chair of the Children's Commission, talked to the children
यह भी पढ़ें

जयपुर में आज मिले 1138 नए कोरोना पॉजिटिव

4567 टीकाकरण केंद्रों पर लगाई जा रही वैक्सीन
आज तीसरे दिन 3.02 लाख बच्चों ने टीकाकरण करवाया। सभी आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण 31 जनवरी तक सौ फीसदी करने के लक्ष्य को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक राज्य में 8 करोड़ 40 लाख 53 हजार 33 डोज वैक्सीन की दी जा चुकी है। इनमें 3 करोड़ 57 लाख 26 हजार 861 लाभार्थियों को टीके की दोनों डोज दी जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

लगातार दूसरे दिन राजस्थान में कोरोना से मौत

राज्य सरकार की ओर से 31 जनवरी को सभी लाभार्थियों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए चिकित्सा विभाग की टीमें दूरस्थ इलाकों में घर—घर जाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं घर—घर सर्वे के जरिए किन लाभार्थियों को टीका नहीं लगा है, यह जानकारी जुटाई जा रही है, साथ ही लोगों को जागरूक कर टीका लगवाया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.