scriptअधिकारी करते रहे इंतजार, आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचे लोग | JMC CHETANA KACHCHEE BASTI SHIFT | Patrika News

अधिकारी करते रहे इंतजार, आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचे लोग

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2019 08:32:34 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

आदर्श नगर से खड्ढ़ा बस्ती के बाद अब चेतना कच्ची बस्ती (CHETANA kachchee basti) को बाहर शिफ्ट करने की पूरी तैयारी हो चुकी हैं। नगर निगम (jmc) और जेडीए (jda) प्रशासन ने बस्ती का सर्वे कर अब 177 लोगों को जयसिंह पुरा में शिफ्ट (Shift) करने के लिए आवंटन पत्र तैयार कर लिए। निगम प्रशासन ने इन आवेदकों को आवंटन पत्र देने के लिए सोमवार को शिविर भी लगाया, लेकिन लोग अभी बस्ती खाली नहीं करना चाह रहे हैं, इसके चलते शाम तक कोई आवंटी आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचा।

अधिकारी करते रहे इंतजार, आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचे लोग

अधिकारी करते रहे इंतजार, आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचे लोग

अधिकारी करते रहे इंतजार, आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचे लोग

– आदर्श नगर से चेतना कच्ची बस्ती होगी शिफ्ट
जयपुर। आदर्श नगर से खड्ढ़ा बस्ती के बाद अब चेतना कच्ची बस्ती (CHETANA kachchee basti) को बाहर शिफ्ट करने की पूरी तैयारी हो चुकी हैं। नगर निगम (jmc) और जेडीए (jda) प्रशासन ने बस्ती का सर्वे कर अब 177 लोगों को जयसिंह पुरा में शिफ्ट (Shift) करने के लिए आवंटन पत्र तैयार कर लिए। निगम प्रशासन ने इन आवेदकों को आवंटन पत्र देने के लिए सोमवार को शिविर भी लगाया, लेकिन लोग अभी बस्ती खाली नहीं करना चाह रहे हैं, इसके चलते शाम तक कोई आवंटी आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचा। निगम अधिकारी दिनभर लोगों का इंतजार करते रहे। हालांकि शिविर मंगलवार को भी लगाया जाएगा।
हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम प्रशासन ने वर्ष 2017 में चेतना बस्ती के परिवारों का सर्वे किया, तब निगम प्रशासन ने 394 परिवार चिह्नित किए थे। इनमें 177 परिवार 2009 से पहले के बसे हुए हैं। जेडीए ने इनकों जयसिंहपुरा में भूखंड आवंटित किए हैं। इन आवंटियेां को आवंटन पत्र देने के लिए नगर निगम ने सोमवार को शिविर लगाया, लेकिन लोग जयसिंहपुरा खोर में जाना नहीं चाहते हैं। इसके चलते एक भी आवंटी अपने आवंटन पत्र लेने नहीं पहुंचा। चेतना बस्ती निवासी प्रभुदयाल ने बताया कि बस्ती में करीब 550 परिवार रहते हैं, लेकिन नगर निगम सिर्फ 177 परिवारों को ही आवंटन पत्र दे रही है। उनका कहना है कि सभी परिवारों को मकान आवंटित किए जाए और जयसिंहपुरा के बजाय बस्ती के लोग आगरा रोड पर जाना चाहते हैं।
7 लाख का फ्लैट एक लाख में
जेडीए ने जयसिंहपुरा में बने फ्लैट्स में चेतना बस्ती के लोगों को फ्लैट आवंटित किए हैं। जेडीए अधिकारियों के अनुसार एक फ्लैट करीब 7 लाख रुपए का हैं, जिसे बस्ती के लोगों को भू तल पर फ्लैट सिर्फ एक लाख रुपए मंे दे रहे हैं। वहीं प्रथम तल पर करीब 82 हजार 500 रुपए और द्वितीय तल पर करीब 74 हजार रुपए में फ्लैट उपलब्ध करा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो