दौरे में खामियां ही खामियां : सड़कों पर कचरे के ढेर, सफाईकर्मी भी नहीं मिले

 

—त्योहारी सीजन में व्यवस्थाओं को परखने निकली थीं ग्रेटर निगम की महापौर
—रजिस्टर में 10 सफाईकर्मियों की उपस्थिति, मौके पर दो ही मिले, नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

By: Ashwani Kumar

Updated: 13 Oct 2021, 05:09 PM IST

जयपुर। त्योहारी सीजन में सफाई व्यवस्था को परखने के लिए ग्रेटर नगर निगम की कार्यवाहक महापौर शील धाभाई बुधवार को मालवीय नगर और सांगानेर जोन में पहुंची। सुबह जगह—जगह कचरे के ढेर लगे थे। सफाईकर्मचारी भी मौके पर नहीं मिले।
बजाज नगर में केंद्रीय विद्यालय के बाद गंदगी का ढेर लगा हुआ मिला। वार्ड—138 में 33 सफाईकर्मियों की ड्यूटी है, लेकिन रजिस्टर में 10 ही कर्मचारियों की ही उपस्थिति थी। मौके पर दो तीन ही कर्मचारी काम करते हुए मिले। जबकि, 23 कर्मचारियों के न होने के बाद भी रजिस्टर में अनुपस्थिति नहीं लगाई गई। जमादार महावीर और केशव का तत्काल निलम्बन किए जाने और सफाई निरीक्षक योगेंद्र जाजोटर को नोटिस जारी करने के निर्देश महापौर ने दिए। निरीक्षण के दौरान सफाई समिति—बी के अध्यक्ष अभय पुरोहित और सी के अध्यक्ष रामस्वरूप मीणा के अलावा लोक वाहन समिति के अध्यक्ष विनोद चौधरी उपस्थित रहे।

लोगों ने की शिकायत
वहीं, मालवीय नगर जोन के वार्ड 131 में भी सफाईकर्मियों की लापरवाही सामने आई। कचरा डिपो के बाहर तक कचरा पड़ा हुआ था। वार्ड—132 में पीकॉक गार्डन पुलिया के पास सीवर का पानी सड़क पर बह रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर माहपौर ने कनिष्ठ अभियंता को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

10400 रुपए कैरिंग चार्ज के वसूले
सांगानेर जोन के वार्ड संख्या 86 और 87 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। वार्ड—86 में 20 सफाईकर्मचारी में से 14 ही मिले। वार्ड में जगह—जगह गंदगी के ढेर मिले और कहीं भी सफाई नहीं दिखाई दी। सफाईनिरीक्षक नंदकिशोर और जमादार हमीद और बाबूलालल को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सांगा सर्कल और सांगानेर पंचायत समिति की मुख्य सड़क पर व्यापारियों द्वारा किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के निेर्देश महापौर ने दिए। मौके पर 17 चालान और 10400 रुपए का कैरिंग चार्ज वसूल किया।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned