script

Jaipur मोरीजा में भी जल्द बनेगी गौशाला

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2019 05:10:26 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

हिंगोनिया गौशाला (Hingania Gaushala) के जैसे जल्द ही शहर के नजदीक मोरीजा (Morija) में दूसरा गौ पुनर्वास केन्द्र बनेगा। नगर निगम (JMC) मोरीजा में करीब 40 बीघा जमीन पर गौ पुनर्वास केन्द्र (गौशाला) बनाएगा। इसके लिए रविवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी व महापौर विष्णु लाटा ने चारदीवारी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मोरीजा में भी जल्द बनेगी गौशाला

मोरीजा में भी जल्द बनेगी गौशाला

मोरीजा में भी जल्द बनेगी गौशाला
– करीब 40 बीघा भूमि में तैयार होगी गौशाला
– नगर निगम बनाएगा गौशाला, 81 लाख रुपए में बनेगी चारदीवारी
– यूडीएच मंत्री व महापौर ने किया गौशाला चारदीवारी का शिलान्यास

जयपुर। हिंगोनिया गौशाला (Hingania Gaushala) के जैसे जल्द ही शहर के नजदीक मोरीजा (Morija) में दूसरा गौ पुनर्वास केन्द्र बनेगा। नगर निगम (JMC) मोरीजा में करीब 40 बीघा जमीन पर गौ पुनर्वास केन्द्र (गौशाला) बनाएगा। इसके लिए रविवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी व महापौर विष्णु लाटा ने चारदीवारी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। करीब 80 लाख रुपए में चारदीवारी का निर्माण करवाया जाएगा। इसके बाद गौशाला में शेड आदि के लिए निर्माण कार्य शुरू होंगे। गौशाला तैयार होने के बाद शहर के आधे हिस्से से पकडऩे वाली गायों को इस गौशाला में शिफ्ट किया जाएगा।
नगर निगम 81 लाख रुपए की लागत से मोरीजा में गौशाला की चारदीवारी का निर्माण कराएगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी, महापौर विष्णु लाटा व विधायक गंगा देवी ने गौशाला में चारदीवारी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि गौशाला के लिए सरकार काफी काम कर रही है। इसके लिए अलग से मंत्रालय भी खोला गया। सरकार गायों को पालने के साथ उनकी रक्षा का काम कर रही है। वहीं महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि मोरीजा गौशाला के विकसित होने से गायों के रहने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था होगी और उनकी देखभाल और बेहतर हो सकेगी। यूडीएच मंत्री के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में मोरीजा ग्राम पंचायत के सरपंच बलवीर शर्मा भी मौजूद रहे, उन्हांेने मंत्री को गोविंददेवजी की तस्वीर भेंट की।

ट्रेंडिंग वीडियो