ओपन माइक में बोले लोग— सभी विभाग समन्वय कर बनाएं प्लान, तब मिलेगी राहत

Ashwani Kumar | Updated: 09 Oct 2019, 06:31:24 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

 

उम्मीद: इस बार शहरी सरकार में शामिल होने का नुमाइंदे दूर करेंगे समस्याएं

जयपुर। भले ही बीते पांच साल में किशनपोल बाजार में स्मार्ट सिटी का काम हुआ हो। हैरिटेज वॉक वे बना हो, लेकिन इनका सीधे-सीधे फायदा स्थानीय लोगों को नहीं मिल पाया है। जब राजस्थान पत्रिका की टीम अभियान ओपन माइक के तहत किशनपोल विस क्षेत्र में पहुंची तो लोगों को इसी तरह का दर्द बयां किया। वार्ड 122, 123 और 124 के लोग महाराजा स्कूल के बाहर जुटे। आवारा जानवर, सीवर की समस्या से हर व्यक्ति ने निजात की बात कही।
किशनपोल बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष खूंटेटा ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जो वादे किए थे, वो अब तक पूरे नहीं हुए। डेढ़ साल से व्यापारी और स्थानीय निवासी परेशान हैं।
अरविंद मेठी ने बताया कि हमारा पार्षद ऐसा होना चाहिए जो समस्याओं का निस्तारण कराए। वहीं इरफान अहमद कुरैशी ने बताया कि अब तक हैरिटेज वॉक वे का काम पूरा नहीं हो पाया। इसमें निर्माण के दौरान लोग परेशान रहे। वहीं हेमलता नाटाणी पार्षद के कार्यकाल से खुश नहीं हैं। कहती हैं कि हूपर ही नियमित नहीं आते। घर में तीन दिन तक कचरा घर में ही रखना पड़ता है। एडवोकेट ललित महरवाल ने कहा कि निगम के पास विकास का कोई प्लान नहीं है। नए पार्षद से हम यही चाहेंगे कि व्यवस्थित तरीके से विकास करे।

----------------------------

जनता के बड़े सवाल
-सभी जिम्मेदार विभाग मिलकर कार्ययोजना तैयार करें, ताकि बार-बार सड़कों को न तोड़ा जाए
-बंदरों का आतंक स्कूलों से लेकर घरों तक है। इनको पकडऩे के लिए नगर निगम कुछ नहीं कर रहा।
-स्मार्ट सिटी के तहत काम तो हुए, लेकिन इसका फायदा सीधे तौर पर लोगों को नहीं मिल रहा। क्षेत्रीय पार्षद इस मुद्दे पर अब तक चुप ही रहे हैं।
-आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधि शुरू हो गई है। कर्ई घरों में मिलीभगत कर गेस्ट हाउस लोगों ने खोल लिए।
-----
विस क्षेत्र-किशनपोल
स्थान-महाराजा स्कूल, किशनपोल बाजार
वार्ड-122, 123 और 124

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned