scriptविदेश में नौकरी दिलाने और खुद के बिजनेस में पार्टनरशिप का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत | job abroad a cheater woman in fraud with his husband | Patrika News

विदेश में नौकरी दिलाने और खुद के बिजनेस में पार्टनरशिप का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2019 12:28:04 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

नौकरी (abroad job) दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पने (fraud mahila)वाले दंपती में से महिला को शिप्रापथ थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया

विदेश में नौकरी दिलाने और खुद के बिजनेस में पार्टनरशिप का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत

विदेश में नौकरी दिलाने और खुद के बिजनेस में पार्टनरशिप का झांसा देकर लगाई लाखों की चपत

जयपुर jaipur latest updat विदेश में नौकरी (abroad job) दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पने (fraud mahila)वाले दंपती में से महिला को शिप्रापथ थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला का पति अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। आरोपी दंपती के खिलाफ राजधानी के पांच अलग-अलग थानों में ठगी के मामले दर्ज हैं।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मेघना अग्रवाल पत्नी विमल नागौरी है। 27 सितंबर को पीडि़त जुगल बालोदिया ने बताया कि 2015 में नौकरी छोडऩे के बाद वह कंस्ट्रक्शन लाइन में ब्रोकरेज का काम करता था। 2018 में जीजा के जरिए आरोपी विमल नागौरी से पहली मुलाकात हुई। आरोपी ने इटली, फ्रांस और अमेरिका में अपना कारोबार बताया और उसे नौकरी पर रख लिया। इसके बाद आरोपियों ने उसे इटली में 80 हजार रुपए दिलवाने का सब्जबाग दिखाया।
औपचारिकताओं के नाम पर वसूली रकम

पीडि़त झांसे में आ गया तो विदेश जाने के लिए औपचारिकता पूरी करने के नाम पर दो लाख रुपए ले लिए। कुछ दिनों बाद पीडि़त को कहा गया कि अकेले का वीजा नहीं लगेगा, दो-तीन आदमी और चाहिए। इसके बाद पीडि़त ने अपने दो परिचित को भी विदेश में नौकरी करने के लिए तैयार किया, जिनसे एक-एक लाख रुपए आरोपियों ने ले लिए। लेकिन न तो किसी को विदेश भेजा और न ही नौकरी लगवाई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।
आरोपी महिला के खिलाफ अन्य थानों में भी मामले दर्ज
गिरफ्तार आरोपी महिला पर इस मामले के अलावा माणक चौक थाने में २१ लाख रुपए की चांदी में धोखाधड़ी, नाहरगढ़ रोड थाने में दस लाख की धोखाधड़ी, माणक चौक में ही १२ लाख रुपए नगीनों के लिए लेकर हड़पने और मालवीय नगर थाने में व्यापार के नाम पर लाखों रुपए हड़पने का मामला दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो