scriptजॉब सीकर्स को प्लेटफॉर्म देगा यह इनिशिएटिव | Job seekers will get platform | Patrika News

जॉब सीकर्स को प्लेटफॉर्म देगा यह इनिशिएटिव

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2018 08:28:02 pm

Submitted by:

Aryan Sharma

29 जुलाई से होने वाले स्पीड हायरिंग इवेंट ‘रिक्रूटथॉन’ में पार्टिसिपेट कर सकेंगे फ्रेश कैंडिडेट्स, मिलेगी ट्रेनिंग

Jaipur

जॉब सीकर्स को प्लेटफॉर्म देगा यह इनिशिएटिव

जयपुर. शहर में स्टार्टअप इकोसिस्टम डवलप होने से यहां यंगस्टर्स के लिए नया जॉब मार्केट तैयार हो रहा है। सुखद बात यह है कि यहां के स्टार्टअप्स यंगस्टर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म देने के तौर पर सामने आ रहे हैं। न सिर्फ जयपुर, बल्कि देश के कोने-कोने और विदेशों में भी यंगस्टर्स को ये स्टार्टअप मंच देंगे। कुछ इसी तरह का इनिशिएटिव लिया है शहर के स्टार्टअप हायरिंग क्लाउड्स ने। राजस्थान सरकार के ‘आइस्टार्ट’ प्रोग्राम की पार्टनरशिप में स्टार्टअप की ओर से ‘रिक्रूटथॉन’ स्पीड हायरिंग इवेंट ऑर्गेनाइज किया जा रहा है। नेहरू प्लेस स्थित आइस्टार्ट ऑफिस में 29 जुलाई को आयोजित होने वाले ‘रिक्रूटथॉन’ में फ्रेश ग्रेजुएट्स, वर्किंग प्रोफेशनल्स और अन्य जॉब सीकर्स को मौका मिलेगा। खास बात यह है कि कैंडिडेट्स का सलेक्शन प्री फिल्टर प्रोसेस के जरिए किया जाएगा। उन्हें 21 जुलाई से शुरू होने वाले टेलीफोनिक राउंड में सलेक्ट करने के बाद एचआर स्पेशलिस्ट आठ दिन की ट्रेनिंग देंगे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं फ्रेश कैंडिडेट्स
स्टार्टअप के फाउंडर विकल्प कामनावाला ने बताया कि हालांकि फ्रेश कैंडिडेट्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं, वहीं कंपनीज भी पार्टिसिपेट कर सकती हैं। 29 जुलाई को होने वाले इवेंट के लिए 20 से ज्यादा कंपनियों और स्टार्टअप्स को इन्वाइट किया गया है। ये कंपनीज 100 से ज्यादा कैंडिडेट्स को एक बार में जॉब प्रोवाइड करेंगी। ये आइटी, मैनेजमेंट, सेल्स, एचआर, मार्केटिंग, हॉस्पिटैलिटी के कई बड़े ब्रांड्स शामिल हैं। कैंडिडेट्स को तीन महीने का रिटर्न जॉब एश्योरेंस भी दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें इंटर्नशिप का मौका भी प्रोवाइड कराई जाएंगी।
ये रहेगा रिक्रूटथॉन का शेड्यूल

इसकी शुरुआत जयपुर से हो रही है। जबकि सिंगापुर में इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म के तौर पर सामने आएंगे। 29 को जयपुर के बाद 5 अगस्त को इंदौर, 2 सितंबर को अहमदाबाद, 23 सितंबर को मुंबई, 30 सितंबर को पुणे, 14 अक्टूबर को हैदराबाद, 28 अक्टूबर को बेंगलूरु, 18 नवंबर को दिल्ली, 2 दिसंबर को चंडीगढ़ और 12 फरवरी को सिंगापुर में रिक्रूटथॉन का आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो