scriptशिक्षा और रोजगार से जुड़ी 4 खबरें: जरूरी जानकारी, जानेंगे तो नहीं होंगे परेशान | jobs and education latest update in rajasthan | Patrika News

शिक्षा और रोजगार से जुड़ी 4 खबरें: जरूरी जानकारी, जानेंगे तो नहीं होंगे परेशान

locationजयपुरPublished: May 05, 2019 05:42:38 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

आइआइटी रूकड़ी ने जेईई—एडवांस्ट विद्यार्थियों के लिए एफएक्यू भी जारी कर दिया।

jobs and education
कोटा। आइआइटी रूकड़ी ने जेईई—एडवांस्ट विद्यार्थियों के लिए एफएक्यू भी जारी कर दिया। एफएक्यू के अनुसार ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने जेईई मेन आवेदन में ईडब्ल्यूएस एवं ओबीसी कैटेगिरी भरी थी। अबर सर्टिफेकेट नहीं होने के कारण सामान्य क्षेणी में आने के इच्छुक हैं, उन्हें जेईई एडवांस्ड आवेदन के दौरान जनरल कैटेगिरी में आने के लिए अण्डरटेकिंग अपलोड करनी होगी, बशर्ते विद्यार्थी सामान्य क्षेणी से एडवांस्ड देने की पात्रता रखता हो।
108 स्कूलों ने अपलोड नहीं किए प्राप्तांक
डूंगरपुर। माध्यमिक शिक्षा विभाग अंतर्गत कई शिक्षकों ने विद्यार्थियों के प्रथम परख के प्राप्तांक कतक शाला दर्पण पोर्टल पर अब तक अपलोड नहीं किए हैं। जबकि परीक्षा परिणाम घोषणा में अब महज चार दिन शेष रहे हैं। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने संबंधित विद्यालयों के नाम जारी करते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

सहायक लोको पायलट की दक्षता परीक्षा 10 को
अजमेर। रेलवे में सहायक लोको पायलट Assistant Loco Pilot recruitment की भर्ती के लिए दक्षता परीक्षा 10 मई को होगी। बोर्ड ने 27 अप्रेल को मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था। देश भर में सहायक लोको पायलट के 27 हजार 795 पद पर भर्ती की जानी है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले साल 64 हजार 370 पद के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी। इसके तहत 27 हजार 795 सहायक लोको पायलट औश्र 36 हजार 576 तकनीशियन वर्ग के पद भरे जाने थे।
इस बार 10वीं में दिखेंगे ग्रेड के साथ अंक
अजमेर। अजमेर सीबीएसई दसवीं के परिणाम cbse 10th result 2019 की तैयारी में जुटा है। इस बार भी अंकतालिका में ग्रेड के साथ अंक नजर आएंगे। साथ ही टॉप 10 विद्यार्थियों की अखिल भारतीय स्तर पर सूची भी जारी हो सकती है। सीबीएसई ने वर्ष 2019—10 में सतत एवं समग्र था। इसमें विद्यार्थियों को स्कूल और बोर्ड पैटर्न से परीक्षा का विकल्प दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो