scriptजोधपुर एम्स में सर्जरी से अलग हुए जुड़वां बच्चों में से एक ने ताेड़ा दम एक की हालत गंभीर | Jodhpur AIIMS Pali News Twins Health news | Patrika News

जोधपुर एम्स में सर्जरी से अलग हुए जुड़वां बच्चों में से एक ने ताेड़ा दम एक की हालत गंभीर

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2020 11:14:39 am

Submitted by:

Kartik Sharma

HEALTH NEWS IN HINDI : पाली जिले में एक शरीर से जुड़े हुए ( Twins ) जुड़वा दो बच्चों को जोधपुर एम्स ( Jodhpur AIIMS ) में ऑपरेशन के बाद अलग कर दिया गया । दोनों बच्चों को अलग करने के बाद देर रात एक बच्चे ने दम तोड़ दिया वहीं दूसरे बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है ।

Jodhpur AIIMS Pali News Twins Health news
HEALTH NEWS IN HINDI : पाली जिले में एक शरीर से जुड़े हुए ( Twins ) जुड़वा दो बच्चों को जोधपुर एम्स ( Jodhpur AIIMS ) में ऑपरेशन के बाद अलग कर दिया गया । दोनों बच्चों को अलग करने के बाद देर रात एक बच्चे ने दम तोड़ दिया वहीं दूसरे बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है । पाली जिले के बाली से लाए गए इन बच्चों को डॉक्टर्स ने ट्विन ‘ए’ व ‘बी’ नाम दिया गया था। इनमें से ट्विन ‘ए’ की तबीयत रविवार देर रात से बिगड़ने लगी । डॉक्टर्स के लाख प्रयास के बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका ।
बता दे पाली जिले के नगर स्थित निजी अस्पताल में आदिवासी क्षेत्र के मालनू निवासी ममता ने दो बालकों को जन्म दिया था । जन्म के दौरान दोनों बच्चें आपस में जुड़े हुए थे । उसी दिन दोनों को जोधपुर एम्स रेफर किया गया। दोनों का वजन कम होने के कारण सर्जरी संभव नहीं थी। लेकिन 24 जनवरी की रात 3 बजे दोनों में से ट्विन ‘बी’ की तबीयत बिगड़ने पर 25 जनवरी को साढ़े तीन घंटे की सर्जरी कर दोनों को अलग कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो