scriptडांस का जुनून: जोधपुर का दीपक जेंडर चेंज करवाकर बन गया दीपिका | jodhpur dance deepak gender change surgery | Patrika News
जयपुर

डांस का जुनून: जोधपुर का दीपक जेंडर चेंज करवाकर बन गया दीपिका

डांस के जुनून के चलते जोधपुर के दीपक जेंडर चेंज करवाकर दीपिका बन चुके हैं।

जयपुरJun 05, 2020 / 03:07 pm

Ankita Sharma

डांस का जुनून: जोधपुर का दीपक जेंडर चेंज करवाकर बन गया दीपिका

डांस का जुनून: जोधपुर का दीपक जेंडर चेंज करवाकर बन गया दीपिका

जयपुर। दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके लिए उनका शौक और उनका काम ही उनकी पहचान है। उनके सिर पर इसे किसी भी कीमत पर पूरा करने का, और बेहतरीन करने का जुनून होता है। डांस के लिए ऐसा ही जज्बा, ऐसा ही जुनून सवार है जोधपुर के दीपक पर, जो अब जेंडर चेंज करवाकर दीपिका बन चुके हैं। दीपक ने खुद पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अपनी जेंडर चेंज सर्जरी करवाने और अपना नाम दीपक से दीपिका करने का खुलासा किया। दीपक पहले ही मारवाड़ में अपने डांस के बल पर अपनी पहचान बना चुके हैं, लेकिन वे चाहते थे कि उनकी इस कला में कोई कमी नजर नहीं आए, वे परफेक्ट दिखें और इसीलिए उन्होंने यह सर्जरी करवाई। सर्जरी के बाद दीपिका को देखकर ये कह पाना मुश्किल है कि वे कभी पुरुष होंगे। वे अपने नए रूप से न काफी खुश हैं और पहले से ज्यादा आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं।

यूं शुरू हुआ डांस का सफर

दीपक को बचपन से ही डांस का शौक था, लेकिन चोरी छिपे महिलाओं के कपड़े पहनकर डांस करना उन्हें ज्यादा अच्छा लगता था। धीरे-धीरे उन्होंने इसी शौक को अपना पेशा बना लिया। और उन्हें काफी पहचान भी मिली। इस दौरान उन्हें महसूस हुआ कि वे नारी के भावों को पुरुष के मुकाबले बेहतर तरीके से समझ पाते हैं। अपनी भावनाओं को समझते हुए उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया।

दिल्ली में करवाई सर्जरी

दीपक ने लॉकडाउन से पूर्व दिल्ली के एक डॉक्टर से सेक्स चेंज करवाने को लकर संपर्क किया। डॉक्टर के परामर्श के बाद उन्होंने जेंडर चेंज करवा लिया। उन्हें पूरी तरह से महिला बनने में करीब छह माह का समय लगेगा। उनका जेंडर चेंज हुए करीब तीन माह हो चुके हैं। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने आप को एक महिला घोषित कर दिया है। हालांकि दीपिका का कहना है कि अपने इस फैसले के बारे में उन्हें फिलहाल कुछ समझ नहीं आ रहा। उनका कहना है कि उन्हें सबकुछ सामान्य करने में कुछ समय लगेगा।

Home / Jaipur / डांस का जुनून: जोधपुर का दीपक जेंडर चेंज करवाकर बन गया दीपिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो