कोटा के बाद अब जोधपुर में खीचेंगा विकास व सौन्दर्यन का खाका

कोटा के बाद अब जोधपुर के विकास और सौन्दर्यन का काम (Development and Beautification work of Jodhpur) होगा। नगरीय विकास विभाग जल्द ही जोधपुर के विकास का खाका खीचेंगेा। इसके लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के साथ नगरीय विकास विभाग और स्वायत्त शासन विभाग के आला अधिकारी जोधपुर दौरे पर जाएंगे। वहां पर जोधपुर विकास प्राधिकरण (Jodhpur Development Authority) के अधिकारियों के साथ मिलकर जोधपुर के विकास और सौन्दर्यन कार्य का प्लान तैयार करेंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Aug 2020, 09:21 PM IST

कोटा के बाद अब जोधपुर में खीचेंगा विकास व सौन्दर्यन का खाका
— यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल करेंगे जोधपुर का दौरा
— नगरीय विकास विभाग और स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारी भी जाएंगे जोधपुर

जयपुर। कोटा के बाद अब जोधपुर के विकास और सौन्दर्यन का काम (Development and beauty work of Jodhpur) होगा। नगरीय विकास विभाग जल्द ही जोधपुर के विकास का खाका खीचेंगेा। इसके लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के साथ नगरीय विकास विभाग और स्वायत्त शासन विभाग के आला अधिकारी जोधपुर दौरे पर जाएंगे। वहां पर जोधपुर विकास प्राधिकरण (Jodhpur Development Authority) के अधिकारियों के साथ मिलकर जोधपुर के विकास और सौन्दर्यन कार्य का प्लान तैयार करेंगे।

सूत्रों के अनुसार यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल 30 और 31 अगस्त को जोधपुर के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले 28 अगस्त को ही नगरीय विकास विभाग और स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारी जोधपुर जाएंगे। विभाग के प्रमुख सचिव, संयुक्त सचिव, डीएलबी डायरेक्टर, मुख्य नगर नियोजक आदि की टीम 28 से 31 अगस्त तक जोधपुर रहेगी। मंत्री और अधिकारी जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर वहां के विकास और सौन्दर्यन कार्य का प्लान तैयार करेंगे। वहीं योजनाओं को मूर्त रूप देंगे। सूत्रों के अनुसार अधिकारियों की टीम वहां की समस्याओं और उसके निस्तारण की कार्ययोजना भी तैयार करेगी। साथ ही विकास का प्लान तैयार किया जाएगा।

कोटा में 1056 करोड़ रुपए होंगे खर्च
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत 17 अगस्त को कोटा के विकास के लिए करीब 1056 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। कोटा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का गृहजिला है। वहीं जोधपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned