IPL में राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, बटलर-स्टोक्स ने बीच में छोड़ा टीम का साथ

बटलर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर रॉयल्स को कई मुकाबले जितवाए हैं...

By: dinesh

Published: 16 May 2018, 06:15 PM IST

जयपुर। IPL में Rajasthan Royals के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। राजस्थान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और टीम के मेंटॉर शेन वार्न ने राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ स्वदेश रवाना हो रहे है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चयन समिति ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई से लॉड्र्स में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज Jos Buttler और ऑलराउंडर Ben Stokes को बुलाया है। जबकि मेंटॉर आस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज Shane Warne दो दिन पहले ही वापस लौटने वाले थे। लेकिन फ्लाइट कैंसिल करा दिये जाने के बाद वे उस दिन नहीं लौट सके थे। आज ये तीनों राजस्थान का साथ छोडकऱ स्वदेश लौट रहे हैं।

 

रॉयल्स की जीत के हीरो रहे बटलर
बटलर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर रॉयल्स को कई मुकाबले जितवाए हैं। बटलर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ही एक समय प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी राजस्थान रॉयल्स ने फिर से वापसी की है। बटलर ने लगातार पांच मैचों में पांच अर्धशतकीय पारी खेली।

 

सबसे महंगे बिके थे बेन स्टोक्स
आईपीएल नीलामी में इस बार बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बिके थे। स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज्यादा 12.50 करोड़ में खरीदा था, लेकिन वे अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। वहीं जोस बटलर 4.40 करोड़ में खरीदे गए थे।

 

मार्क वुड भी छोड़ चुके है चेन्नई का साथ
मार्क वुड भी आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़ चुके है। वुड ने टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए आईपीएल को बीच अलविदा कह दिया था।

 

22 मई से शुरू होंगे प्लेऑफ
अगर रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही तो उसे इन दोनों के बिना ही खेलना पड़ेगा। प्लेऑफ मुकाबले 22 मई से शुरू हो रहे हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned