Rajasthan BJP: गुटबाजी के बीच एकजुटता का संदेश देंगे JP Nadda, जानें क्यों ख़ास होगा जयपुर प्रवास?

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का 2 मार्च को जयपुर प्रवास, कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने आ रहे नड्डा, अंदरूनी गुटबाजी के बीच एकजुटता का संदेश देने की रहेगी कोशिश, शहर भाजपा और युवा मोर्चा तैयारियों को दे रहे अंतिम रूप, जयपुर एयरपोर्ट से लेकर बिरला ऑडिटोरियम तक जगह-जगह होगा स्वागत, मोटरसाइकिलों पर एस्कॉर्ट करेंगे युवा मोर्चा कार्यकर्ता, नड्डा आगमन से एक दिन पहले बुलाई गई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक

By: nakul

Published: 27 Feb 2021, 11:22 AM IST

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 2 मार्च को जयपुर प्रवास की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर जयपुर शहर भाजपा और भाजपा युवा मोर्चा की टीमें नड्डा के भव्य स्वागत से लेकर प्रवास कार्यक्रम के दौरान की हर व्यवस्था को संभालने और चाक-चौबंद करने में जुटे हुए हैं।

 

गौरतलब है कि नड्डा यहां प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। इस बार कार्यसमिति बैठक स्टेच्यू सर्कल स्थित बिरला ऑडिटोरियम पर रखी गई है जहां समिति सदस्यों को नड्डा का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

 

गुटबाजी के बीच देंगे एकजुटता का संदेश !
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने एक दिनी प्रवास कार्यक्रम पर भले ही कार्यसमिति बैठक में शामिल होने आ रहे हैं, पर उनके इस अल्प प्रवास के कई अन्य सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं। दरअसल, प्रदेश भाजपा में पिछले कुछ दिनों से कुछ ठीक नहीं चल रहा है। गुटबाजी खुलकर सामने आने से पार्टी को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है।

 

राजे के जन्मदिन 8 मार्च से ठीक पहले कार्यसमिति के आयोजन में नड्डा की कोशिश प्रदेश संगठन में एकजुटता का संदेश देने की भी रहेगी। हालांकि नड्डा का संदेश धडों में बंटे नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं तक कितना असर दिखाएगा कहा नहीं जा सकता।

 

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई छोटे-छोटे गुटों की बातें समय-समय पर सामने आती रही हैं। ऐसे में विधानसभा उपचुनाव और उसके बाद वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले यदि इस अंदरूनी खींचतान को ख़त्म नहीं किया जाएगा तो इसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

 

जगह-जगह होगा स्वागत
नड्डा के आगमन पर उनका भव्य स्वागत किये जाने की तैयारी है। जयपुर एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से स्वागत करने के बाद उनके कार्यसमिति बैठक के आयोजन स्थल तक पहुँचने तक के बीच जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम रखे जा रहे हैं। बताया गया है कि लगभग 7 किलोमीटर के रूट पर दो दर्जन से ज़्यादा जगहों पर स्वागत कार्यक्रम रखे गए हैं।

 

युवा मोर्चा करेगी ‘एस्कोर्ट’
नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट से बिडला ऑडिटोरियम तक के रूट में भाजपा युवा मोर्चा की टीम उनकी एस्कोर्टिंग करेगी। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने बताया कि युवा मोर्चा कार्यकर्ता नड्डा के काफिले के आगे-पीछे बाइकों में सवार होकर उन्हें एस्कॉर्ट करेंगे। रूट के दरम्यान नड्डा का महात्मा गांधी सर्किल और अम्बेडकर सर्किल पर महापुरुषों को पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम भी रखा गया है।

 

ये होंगे कार्यसमिति बैठक में शामिल
प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री भजनलाल शर्मा के अनुसार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश से राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश कोर कमेटी, प्रदेश अनुशासन समिति, प्रदेश पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य (स्थायी एवं विशेष आमंत्रित सदस्य), जिला प्रभारी व जिलाध्यक्ष, मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री, लोकसभा व राज्यसभा सांसद, विधायक, महापौर एवं जिला प्रमुख उपस्थित रहेंगे।

 

एक दिन पहले पदाधिकारियों की बैठक
नड्डा के प्रवास और कार्यसमिति की बैठक से ठीक एक दिन पहले पार्टी पदाधिकारी प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर एकत्रित होंगे। दोपहर 3 बजे रखी गई इस बैठक नड्डा प्रवास और कार्यसमिति बैठक के आयोजन की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जिला प्रभारियों, जिलाध्यक्षों और मोर्चा प्रदेशाध्यक्षों की मौजूदगी रहेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned