राजस्थान: JP Nadda आज पदाधिकारियों-जिलाध्यक्षों को देंगे ‘गुरु मंत्र’, जानें किस मायने में महत्वपूर्ण है संबोधन

- जेपी नड्डा का आज संवाद कार्यक्रम, प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों को करेंगे संबोधित, नई कार्यकारिणी गठन के बाद पहला संबोधन, 12.30 बजे जुड़ेंगे वीसी से, पहले 11 बजे होगी पदाधिकारी बैठक, मुख्यालय से पदाधिकारी, तो जिलों से जुड़ेंगे जिलाध्यक्ष

 

By: nakul

Updated: 23 Aug 2020, 09:59 AM IST

जयपुर।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। दोपहर साढ़े 12 बजे होने वाले इस वर्चुअल संबोधन से पहले सुबह 11 बजे पार्टी मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मौजूद रहेंगे। पार्टी के सभी जिलाधिकारी सम्बंधित जिलों से ही संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे।

जोश-उत्साह का संचार करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष
प्रदेश भाजपा की नई कार्यकारिणी बनने के बाद नड्डा का यह पहला संबोधन हो रहा है। ऐसे में नड्डा की कोशिश इन पदाधिकारियों के जोश और उत्साह को और बढाने की रहेगी। इससे पहले वे राजस्थान जनसंवाद रैली को भी वर्चुअल माध्यम से समोधित कर चुके हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष विभिन्न राज्यों की पार्टियों से वर्चुअल बैठकें और संबोधन ही कर रहे हैं।

ये रहेगा मुख्य फोकस
प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने पिछले दिनों ही जिम्मेदारियां संभाली हैं। माना जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने संबोधन में केंद्र में मोदी सरकार की जनहित से जुडी फ्लैगशिप योजनाओं के प्रदेश में प्रचार-प्रसार करने पर फोकस कर सकते हैं। खासतौर से कोरोना संकटकाल के दौरान किये गए काम और वर्त्तमान में जारी विशेष कार्यक्रमों पर भी उनका संबोधन केन्द्रित रह सकता है।

वहीँ वे प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर नहीं तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ज़रिये ‘आक्रामक’ और ‘हमलावर’ रहने की नसीहत दे सकते हैं। इसी तरह से बूथ स्तर तक पकड़ मजबूत बनाने को लेकर भी वे ‘गुरु मन्त्र’ दे सकते हैं।



राजे दे चुकी हैं संगठन का फीडबैक!
नड्डा को प्रदेश संगठन के कामकाज का फीडबैक हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दे चुकीं हैं। दोनों नेताओं की दिल्ली में हुई मुलाक़ात में राजे ने कई मसलों पर अपनी नाराजगी भी ज़ाहिर की है। वहीं प्रदेश भाजपा में चल रही आतंरिक गुटबाजी की खबरें भी नड्डा तक लगातार पहुँच रही हैं। प्रदेश संगठन के इन तमाम फीडबैक के लिहाज़ से भी नड्डा का आज का संबोधन महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

BJP president
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned