script

Junaid-Nasir Murder: अब हुआ चौंकाने वाला खुलासा, कौन है हत्याकांड का मास्टरमाइंड ?

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2023 12:00:49 pm

Junaid-Nasir Murder: भरतपुर जिले के गांव घाटमीका के जुनैद-नासिर हत्याकांड में गुरुग्राम के ही कथित संगठन की टीम का हाथ नहीं था, बल्कि हरियाणा के जींद की एक टीम की भी हत्याकांड में मुख्य भूमिका रही है।

junaid nasir murder latest news, Monu Manesar

Junaid-Nasir Murder: भरतपुर जिले के गांव घाटमीका के जुनैद-नासिर हत्याकांड में गुरुग्राम के ही कथित संगठन की टीम का हाथ नहीं था, बल्कि हरियाणा के जींद की एक टीम की भी हत्याकांड में मुख्य भूमिका रही है। पुलिस ने हरियाणा के आठ और आरोपियों की पहचान कर उनके फोटो हरियाणा पुलिस को सौंप दिए हैं। यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी स्कार्पियो गाड़ी में ही दोनों को डालकर ले गए थे। पहले उनकी बेरहमी से पिटाई की गई, जब वे अधमरे हो गए तो पकड़े जाने के डर से उन्हें उनकी ही गाड़ी में भिवानी जिले के लोहारू थाने के गांव बारवास की बणी में जलाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आठ आरोपियों के फोटो भी गिरफ्तार आरोपी रिंकू सैनी से पूछताछ के बाद जारी किए हैं।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तारी आरोपी रिंकू सैनी ने पूछताछ में बताया है कि दो लोगों की टीम राजस्थान के गोपालगढ़ थाना इलाके में आई थी। यहां से वह जुनैद व नासिर को उठाकर ले गई थी। इन दोनों के साथ पहले मारपीट की गई। एक स्कार्पियो गाड़ी में दोनों को ले जाया गया था। दोनों को ले जाने वाले दो आरोपियों की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है। हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हरियाणा इलाके में कुछ स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज से भी अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं। हरियाणा से बरामद स्कार्पियो में कुछ खून के धब्बे मिले हैं। अब उनकी जांच कराई जा रही है कि वह जुनैद व नासिर के ही हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान पुलिस को चेतावनी- दोबारा आए तो अपने पैरों से लौट नहीं पाओगे

यह है मामला
15 फरवरी को गोपालगढ़ थाने में ईस्माइल पुत्र खालिद मेव (62) निवासी घाटमीका थाना पहाड़ी ने चचेरे भाइयों जुनेद पुत्र हारुन व नासिर पुत्र गनी का अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया था। गुरुवार दोपहर पहाड़ी व गोपालगढ़ पुलिस के अलावा परिजनों के पास भिवानी पुलिस का फोन पहुंचा कि बोलेरो गाड़ी में दो शव बरामद हुए हैं, जो कि पूरी तरह जलकर कंकाल बन चुके हैं। इसके बाद बरामद नरकंकाल जुनैद व नासिर के ही होने की पुष्टि हुई है।

मोनू मानेसर को लेकर नहीं मिले साक्ष्य
पुलिस की ओर से आठ आरोपियों के फोटो जारी किए हैं। जबकि एफआईआर में पांच नाम दिए गए थे। इनमें से फोटो अनिल मूलथान नूंह, श्रीकांत मरोड़ा, कालू निवासी कैथल, शशिकांत निवासी मुनक करनाल, विकास जींद, मोनू राणा निवासी पालूवास भिवानी, गोगी निवासी भिवानी, किशोर निवासी घरौंदा करनाल के हैं। जबकि एफआइआर में अनिल मुलथान, श्रीकांत निवासी मरोड़ा, रिंकू सैनी निवासी फिरोजपुर झिरका, लोकेश सिंगला निवासी होडल, मोनू निवासी मानेसर के नाम थे।

ऐसे में पुलिस रिंकू सैनी को गिरफ्तार कर चुकी है। एफआइआर में से अभी तक पुलिस ने अनिल, श्रीकांत व रिंकू सैनी को ही पुलिस ने आरोपी माना है। बाकी मोनू मानेसर व लोकेश सिंगला होडल को लेकर पुलिस ने कुछ नहीं कहा है। बताते हैं कि इन दोनों के खिलाफ पुलिस को अभी पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिल पाए हैं। जबकि परिजनों की ओर से मोनू मानेसर को ही हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

हथीन में महापंचायत
हरियाणा के नगीना थाने के गांव मरोड़ा में आरोपी श्रीकांत के घर दबिश में उसकी पत्नी के साथ मारपीट व उसका गर्भपात होने के मामले में भी कुछ संगठन लामबंद हो गए हैं। राजस्थान व हरियाणा के संगठनों के पदाधिकारियों ने हथीन में महापंचायत की। अरुण जेलदार सौद निवासी की अध्यक्षता में हुई महापंचायत में वक्ताओं ने कहा कि जांच के नाम पर राजस्थान पुलिस बेगुनाहों को भी फंसा रही है। अगर ऐसे ही रहा तो आंदोलन किया जाएगा। इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। ताकि सच का खुलासा हो सके। महापंचायत में जांच सीबीआई से न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। अगली पंचायत भिवानी और सोहना में करने की घोषणा की गई।

हरियाणा विधानसभा में भी हंगामा
हरियाणा विधानसभा में जहां कांग्रेस विधायकों ने जुनैद व नासिर की हत्या का मुद्दा उठाया तो भाजपा विधायकों ने श्रीकांत के घर दबिश व मोनू मानेसर को फंसाने का आरोप लगाते हुए मुद्दा उठाया। इसको लेकर हंगामा भी हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो