अब आया बेहतर वक्त, 20 नवंबर तक मिलेगा भाग्य का भरपूर साथ

पिछले कई माह से परेशान चल रहे लोगों के लिए अब कुछ राहत का समय आ गया है. देवताओं के गुरू बृहस्पति ने 30 जून को सुबह धनु राशि में प्रवेश कर लिया है। गुरु के इस गोचर का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ असर पड़ेगा- धनु बृहस्पति ग्रह की अपनी ही राशि होती है जिससे ज्यादातर लोगों के लिए सकारात्मकता बढ जाएगी.

By: deepak deewan

Published: 30 Jun 2020, 04:02 PM IST

जयपुर. पिछले कई माह से परेशान चल रहे लोगों के लिए अब कुछ राहत का समय आ गया है. देवताओं के गुरू बृहस्पति ने 30 जून को सुबह धनु राशि में प्रवेश कर लिया है। धनु बृहस्पति ग्रह की अपनी ही राशि होती है जिससे ज्यादातर लोगों के लिए सकारात्मकता बढ जाएगी. गुरु के इस गोचर का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ असर पड़ेगा लेकिन अधिकांश लोगों की खासतौर पर आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, यह तय है. वक्री बृहस्पति इस राशि में 20 नवंबर 2020 तक रहेगा। इसके बाद यह मकर राशि में प्रवेश करेगा।

मेष
व्यापार में सफलता मिलेगी, आरोग्यता और आकस्मिक लाभ भी मिलेगा. नौकरी में अधिकारी का भरोसा मिलेगा जिससे लाभ प्राप्त होगा.

वृषभ
गुरु पद प्रतिष्ठा में वृद्धि कराएंगे लेकिन आपको आर्थिक तंगी भी दे सकते हैं। यह समय सावधानी पूर्वक काटें।

मिथुन
धनु राशि में गुरु के प्रवेश से आपको कुछ सावधान रहना होगा, हालांकि दैनिक कार्य में लाभ मिलेगा. आपके पराक्रम में भी वृद्धि होगी.

कर्क
इस अवधि में आपके शत्रु बढ़ेंगे। धन के लेन-देन और वाद विवाद से बचें. नाना—मामा—मौसी से रिश्ते मजबूत होंगे। खर्चों में वृद्धि होगी.

सिंह
अनचाही यात्रा करनी पड सकती है लेकिन नई योजना से लाभ मिलेगा. संतान से कष्ट के योग हैं. आपके बिगड़े पडे काम बनेंगे, स्थायी संपत्ति प्राप्त हो सकती है.

कन्या
आपके लिए यह समय बेहतर रहेगा। भूमि—मकान वाहन का पूरा सुख मिलेगा। सभी कार्य में लोगों का सहयोग मिलेगा जिससे सफलता प्राप्त होगी।

तुला
साझेदारी से परेशानी होगी, गुप्त विरोधी सक्रिय रहेंगे लेकिन विषम हालात को भी आप सामान्य कर लेंगे। हालांकि मानसिक चिंता बढने से धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि भी बढ़ा जाएगी।

वृश्चिक
इस दौरान आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। आपकी संचित पूंजी बढ़ेगी, कारोबार में नए निवेश होंगे लेकिन इस दौरान सावधानी भी बरतनी होगी।

धनु
आपके लिए यह समय बेहतर रहेगा. आकस्मिक धन प्राप्ति का योग है, परिवार में मांगलिक कार्य भी होंगे. धार्मिक कार्यो में आपकी रुचि बढ़ेगी.

मकर
परिवार में स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और व्यर्थ विवाद से बचें। यात्रा के योग हैं पर शत्रुओं से सावधान रहें।

कुंभ
आपके आय के साधन बढ़ेंगे, नौकरी में पदोन्नति के भी योग हैं। कोई धोखा देकर आर्थिक हानि पहुंचा सकता है, इसलिए सावधान रहें। परिवार में वाद—विवाद से भी बचें।

मीन
देशाटन का पूर्ण आनंद लेंगे। नई योजना का लाभ मिलेगा, मान-सम्मान भी प्राप्त होगा पर षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. गुप्त विरोधी सक्रिय रहेंगे.

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned