scriptन्यायाधीश मोहम्मद रफीक होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश | justice rafiq apoint as acting cj | Patrika News

न्यायाधीश मोहम्मद रफीक होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 05:22:22 pm

Submitted by:

Shailendra Agarwal

— न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट के सुप्रीम कोर्ट में शपथ लेने के बाद प्रभावी होगा आदेश

rafiq.jpg
जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश मोहम्मद रफीक को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति का आदेश हाईकोर्ट मुख्य न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट के पद छोडने के बाद से प्रभावी होगा। उधर, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायाधीश इन्द्रजीत महन्ति को राजस्थान हाईकोर्ट मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश कर दी है, लेकिन उनकी नियुक्ति प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है।
केन्द्रीय न्याय मंत्रालय की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। हाईकोर्ट मुख्य न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट को हाल ही सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश नियुक्त कर दिया है और वे 23 सितम्बर को सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश पद की शपथ लेंगे। न्यायाधीश भट्ट मूलत: दिल्ली हाईकोर्ट से हैं और उन्होंने इसी साल मई में राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली थी।
न्यायाधीश महन्ति को राजस्थान हाईकोर्ट मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 28 अगस्त को की थी, लेकिन अभी तक उनको मुख्य न्यायाधीश बनाने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 24 जुलाई को अधिवक्ता महेन्द्र गोयल व अतिरिक्त महाधिवक्ता फरजंद अली को राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की थी, लेकिन वह प्रक्रिया भी अब तक पूरी नहीं पाई और उनकी नियुक्ति का वारंट जारी होने का इंतजार हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो