Kalraj Mishra: न राजभवन वाहन- न सिक्योरिटी, आम आदमी की तरह 'लाल बत्ती' पर रुके

Kalraj Mishra: न राजभवन वाहन- न सिक्योरिटी, आम आदमी की तरह 'लाल बत्ती' पर रुके

Nakul Devarshi | Updated: 09 Sep 2019, 01:53:45 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Kalraj Mishra, New Governor of Rajasthan in road traffic: मंदिर जाने के लिए मिश्र के लिए राजभवन अतिथि गृह में अशोक स्तम्भ लगी गाड़ी लगाई तो उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि हमें लोगों की सुविधा का ध्यान रखना है। इसलिए साधारण गाड़ी लगाओ।

जयपुर।

राजस्थान के नवनियुक्त राज्यपाल कलराज मिश्र का शपथ ग्रहण समारोह यहां जयपुर स्थित राजभवन में संपन्न हुआ। राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रविन्द्र भट्ट ने मिश्र को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मिश्र ने हिन्दी में शपथ ली। उन्होंने निवर्तमान हुए राज्यपाल कल्याण सिंह का स्थान लिया है।


शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर कल्याण सिंह के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, शांति धारीवाल, डॉ बीडी कल्ला, गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक महेश जोशी उप सचेतक महेंद चौधरी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। मिश्र ने शपथ लेने से पहले सुबह मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना भी की।


साधारण गाडी लगवाई, नहीं लिया पुलिस जाप्ता

मंदिर जाने के लिए मिश्र के लिए राजभवन अतिथि गृह में अशोक स्तम्भ लगी गाड़ी लगाई तो उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि हमें लोगों की सुविधा का ध्यान रखना है। इसलिए साधारण गाड़ी लगाओ। मिश्र ने पुलिस जाब्ता लगाने को भी मना किया। वह आम आदमी की तरह राजभवन से निकले और रास्ते में कहीं भी यातायात को नहीं रोका गया। लाल बत्ती आने पर उनकी गाडी रूकी।


राम बाग सर्किल के चौराहे पर बाकायदा उनकी गाडी रुकी। साधारण गाडी में बैठे कलराज मिश्र को देखकर चौराहे पर हरी बत्ती होने का इंतजार कर रहा हर शख्स मिश्र की गाड़ी को देखकर आश्चर्यचकित था।


मोती डूंगरी में की पूजा अर्चना

शपथ लेने से पहले मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने मिश्र एवं उनकी पत्नी सत्यवती मिश्र को पूजा अर्चना कराई। उन्होंने अपने दिन की शुरूआत सुबह मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन करके की। इस मौके मिश्र ने प्रदेश की खुशहाली की कामना की।


समारोह में आये ख़ास मेहमान
राजभवन में कलराज मिश्र के शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 100 खास मेहमान शामिल हुए। इन मेहमानों को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे गए थे। राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र के गृह जिले उत्तर प्रदेश के देवरिया और दिल्ली से 50 खास मेहमान शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

देवरिया से कलराज मिश्र के परिजन भी आये। वहीं दिल्ली में रह रहे उनके रिश्तेदार भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। दरअसल, राज्यपाल कलराज मिश्र काफी समय से दिल्ली में रह रहे हैं और उनके ज्यादातर रिश्तेदार दिल्ली में ही रहते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned