राजस्थान के नए 'महामहिम' अब Kalraj Mishra, राज्यपाल पद की ली शपथ

Kalraj Mishra Rajasthan Governor Oath Taking Ceremony: कलराज मिश्र ( Kalraj Mishra ) राजस्थान के नए राज्यपाल बन गए हैं। राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में चीफ जस्टिस एस रविंद्र भट्ट ने मिश्र को राज्यपाल के पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित सभी मंत्री और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

By: nakul

Updated: 09 Sep 2019, 01:42 PM IST

जयपुर।
कलराज मिश्र ( Kalraj Mishra ) राजस्थान के नए राज्यपाल बन गए हैं। राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में चीफ जस्टिस एस रविंद्र भट्ट ने मिश्र को राज्यपाल के पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित सभी मंत्री और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


शपथ लेने से पहले पहुंचे मोती डूंगरी
शपथ लेने से पहले मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने मिश्र एवं उनकी पत्नी सत्यवती मिश्र को पूजा अर्चना कराई। उन्होंने अपने दिन की शुरूआत सुबह मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन करके की। इस मौके मिश्र ने प्रदेश की खुशहाली की कामना की।


साधारण गाडी लगवाई, नहीं लिया पुलिस जाप्ता
मंदिर जाने के लिए मिश्र के लिए राजभवन अतिथि गृह में अशोक स्तम्भ लगी गाड़ी लगाई तो उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि हमें लोगों की सुविधा का ध्यान रखना है। इसलिए साधारण गाड़ी लगाओ। मिश्र ने पुलिस जाब्ता लगाने को भी मना किया। वह आम आदमी की तरह राजभवन से निकले और रास्ते में कहीं भी यातायात को नहीं रोका गया। लाल बत्ती आने पर उनकी गाडी रूकी।


राम बाग सर्किल के चौराहे पर बाकायदा उनकी गाडी रुकी। साधारण गाडी में बैठे कलराज मिश्र को देखकर चौराहे पर हरी बत्ती होने का इंतजार कर रहा हर शख्स मिश्र की गाड़ी को देखकर आश्चर्यचकित था।


समारोह में आये ख़ास मेहमान
राजभवन में कलराज मिश्र के शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 100 खास मेहमान शामिल हुए। इन मेहमानों को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे गए थे। राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र के गृह जिले उत्तर प्रदेश के देवरिया और दिल्ली से 50 खास मेहमान शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। देवरिया से कलराज मिश्र के परिजन भी आये। वहीं दिल्ली में रह रहे उनके रिश्तेदार भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। दरअसल, राज्यपाल कलराज मिश्र काफी समय से दिल्ली में रह रहे हैं और उनके ज्यादातर रिश्तेदार दिल्ली में ही रहते हैं।


प्रोटोकॉल में तैनात रहे 15 अफसर

देवरिया और दिल्ली से आने वाले मेहमानों को एयरपोर्ट से राजभवन लाने और फिर एयरपोर्ट छोडऩे के लिए सरकार ने प्रोटोकॉल में 15 अफसरों को तैनात रहे। शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सामान्य प्रशासन विभाग को सौंपी गई। वहीं मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने अपने स्तर पर व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned