scriptKannauj Bus Accident: भीषण एक्सीडेंट के बाद लगी आग में 35 जिंदा जले, 25 की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने जताया दुख | Kannauj Bus Accident: 35 Killed,25 Injured in Road Accident in Kannauj | Patrika News

Kannauj Bus Accident: भीषण एक्सीडेंट के बाद लगी आग में 35 जिंदा जले, 25 की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने जताया दुख

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2020 08:56:37 am

Submitted by:

dinesh

Kannauj Bus Accident: उत्तर प्रदेश में कन्नौज में शुक्रवार देर शाम हुए भीषण सडक़ ( Kannauj Bus Accident ) हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 35 लोग जिंदा जल गए और 25 की हालत गंभीर बनी हुई हैं। जिनमें भी 6 की हालत तो बेहद नाजुक है…

kannauj_accident.jpg
जयपुर। उत्तर प्रदेश में कन्नौज में शुक्रवार देर शाम हुए भीषण सडक़ ( Kannauj Bus Accident ) हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 35 लोग जिंदा जल गए और 25 की हालत गंभीर बनी हुई हैं। जिनमें भी 6 की हालत तो बेहद नाजुक है। घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया है। पुलिस के मुताबिक गुरसहायगंज से जयपुर आ रही एक निजी ट्रैवल कंपनी की स्लीपर बस जीटी रोड पर ट्रक से भिड़ गई। टक्कर के बाद ट्रक का डीजल टैंक फट गया और इससे ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। इस भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की गई है।
बस में 80 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। आग लगने के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। लेकिन भीषण आग लगने के कारण सभी असहाय हो गए और कु छ नहीं कर पाए। जिससे बस में सवार यात्री जिंदा जल गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकलों की दो गाडिय़ों ने आग पर काबू किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फिर भी अफरा-तफरी के बीच 25 यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। हादसे के बाद रोड पर लंबा जाम लग गया।

निकलने तक का मौका नहीं मिल सका
हादसे के बाद स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। देर रात तक दमकल की गाडिय़ां मौके पर आग बुझाने में जुटी रहीं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में दुख व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को राहत कार्यो के साथ घायलों के समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं।
कोहरे की वजह से हुआ भयानक हादसा
जानकारी के मुताबिक विमल चतुर्वेदी बस सर्विस की स्लीपर बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर के लिए चली थी। रास्ते में छिबरामऊ से भी कई सवारियां बस में सवार हुईं थी। गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास कोहरे की वजह से यह भयानक हादसा हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो