scriptकपिल ने खिलाडिय़ों से कहा, अगर थक गए हैं तो मत खेलो आईपीएल | Kapil told the players, do not play IPL if you are tired | Patrika News

कपिल ने खिलाडिय़ों से कहा, अगर थक गए हैं तो मत खेलो आईपीएल

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2020 01:21:08 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने कहा कि वे खिलाड़ी जो नियमित तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं और अगर उन्हें लगता है कि उनके लिए अंतरराष्ट्रीय कलैंडर बहुत बिजी है तो वे आईपीएल को छोड़ कर सकते हैं।

jaipur

कपिल ने खिलाडिय़ों से कहा, अगर थक गए हैं तो मत खेलो आईपीएल

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने गुरुवार को कहा कि वे खिलाड़ी जो नियमित तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं और अगर उन्हें लगता है कि उनके लिए अंतरराष्ट्रीय कलैंडर बहुत बिजी है तो वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को छोड़ कर सकते हैं। कपिल ने कहा, अगर आपको लगता है कि थक गया हूं तो मत खेलो आईपीएल। आप वहां (आईपीएल में) अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो फिर अलग भावना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब खिलाड़ी अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत होती है और इससे समझौता नहीं करना चाहिए क्योंकि वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने में बहुत अधिक ऊर्जा लगाते हैं। पूर्व कप्तान ने हालांकि इस बात पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली हार या फिर वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाडिय़ों में किसी भी तरह के थकान के संकेत देखे थे। कपिल ने कहा, मुझे नहीं पता। टीवी देखना और बयान देना मेरे लिए बहुत मुश्किल और अनुचित है। 16 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय कॅरिअर में भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान ने कहा कि जब वे खेलते थे तो उन्हें भी थकान महसूस होती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो