हाईटेंशन लाइन ने दीपावली से पहले दिया एक परिवार को ना भुलाने वाला गम

हाईटेंशन लाइन ने दीपावली से पहले दिया एक परिवार को ना भुलाने वाला गम

RAJESH MEENA | Updated: 06 Oct 2019, 11:41:46 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India


karant se mout : हाईटेंशन लाइन ने दीपावली से पहले दिया एक परिवार को ना भुलाने वाला गम


जयपुर। मकान की छत से ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से ( hightension line )मकान में करंट दौड़ गया। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी, बेटा व बेटी घायल हो गए।

स्थानीय लोगों की सूचना पर विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। इसके बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया। मामले की जांच शिप्रापथ थाना ( shiprapath thana )पुलिस कर रही है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की। अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने में जुटे है।


पुलिस के अनुसार सीतारामनगर कच्ची बस्ती निवासी ४५ वर्षीय रतन लाल रात करीब दस बजे अपने मकान की छत ( deepawali )पर जा रहा था इसी दौरान उसे जोरदार करंट लगा। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर बेटा दिनेश उसे बचाने के लिए पहुंचा तो उसे भी करंट लग गया। वहीं मकान में करंट दौडऩे से उसकी पत्नी संतरा देवी व बेटी मोनिका भी झुलस गई। चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जमा हो गए और सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर रतन लाल की मौत हो गई।


जांच अधिकारी एसआइ अमरसिंह ने बताया कि रतन लाल ने दो मंजिला मकान बना रखा है और मकान के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उसके मकान में पूर्व में भी कई बार करंट दौड़ चुका है। रात को वह छत पर जा रहा था इसी दौरान मकान में अचानक तेज कंरट दौड़ गया। बचाने के चक्कर में बेटा घायल हो गया तो वहीं मकान के करंट से पत्नी व उसकी बेटी भी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद पत्नी, बेटा व बेटी को छुट्टी दे दी गई है।

बड़ी संख्या में लोग जी रहे डर के साये
-सीताराम नगर कच्ची बस्ती में हाईटेंशन लाइन के नीचे बड़ी संख्या में मकान बने हुए है। कुछ मकानों से इन तारों की दूरी दो से पांच फीट ही है। इसके चलते यहां रहने वाले लोगों में हमेशा डर बना रहता है। हाईटेंशन लाइन को हटाने की मांग को लेकर कच्ची बस्ती के लोग कई बार प्रदर्शन कर चुके है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned