scriptFog in Kashmir : कश्मीर नलों में जम गया पानी | Kashmir Covered With Fog Sheet | Patrika News

Fog in Kashmir : कश्मीर नलों में जम गया पानी

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2019 07:24:54 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Fog in Kashmir : जम्मू-कश्मीर में शनिवार की शुरुआत घने कोहरे और हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के साथ हुई, जहां शुक्रवार रात सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई। घाटी के अधिकतर इलाकों में सर्द हवाओं और बर्फ जमा देने वाले तापमान की वजह नलों में पानी जम गया। तालाब तथा अन्य जल स्रोत भी जम गए।

Fog in Kashmir : कश्मीर नलों में जम गया पानी

Fog in Kashmir : कश्मीर नलों में जम गया पानी


कश्मीर नलों में जम गया पानी

जम्मू-कश्मीर में शनिवार की शुरुआत घने कोहरे और हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के साथ हुई, जहां शुक्रवार रात सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई।
घाटी के अधिकतर इलाकों में सर्द हवाओं और बर्फ जमा देने वाले तापमान की वजह नलों में पानी जम गया। तालाब तथा अन्य जल स्रोत भी जम गए। श्रीनगर हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि कोहरे की वजह से न केवल सड़क यातायात बल्कि हवाई यातायात पर भी असर पड़ा। इसकी वजह से शुक्रवार को श्रीनगर हवाईअड्डे पर 11 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। कोहरे की वजह से घाटी में यातायात भी प्रभावित रहा और ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर रहे। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारु रूप से चलता रहा लेकिन वाहन काफी धीमी गति से चलते दिखाई दिए। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में सुबह के समय ²श्यता केवल 20 मीटर रही और न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो