Kashmir: कश्मीर पर फिर मिला पाक को करारा जवाब

Kashmir: कश्मीर पर फिर मिला  पाक को करारा जवाब
Kashmir: कश्मीर पर फिर मिला पाक को करारा जवाब

Sangeeta Chaturvedi | Updated: 04 Sep 2019, 10:04:33 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Kashmir: कश्मीर पर फिर मिला पाक को करारा जवाब

Kashmir: श्रीलंका में यूनिसेफ के सम्मेलन में पाकिस्तान ने की कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब
कहा, यह भारत का आंतरिक मामला
गोगोई बोले, पाकिस्तान अपनी समस्याओं पर ध्यान दे

एक बार फिर कश्मीर पर पाक को भारत का करारा जवाब मिला है... पाकिस्तान ने दुनिया में हर मंच पर कश्मीर मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की भरसक कोशिश की, लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा... इसी कड़ी में पाकिस्तान की फजीहत श्रीलंका में भी हो गई... यहां यूनीसेफ की ओर से आयोजित दक्षिण एशियाई देशों के सांसदों की कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान प्रतिनिधि ने कश्मीर का मुद्दा उठाया... तभी कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधि को करारा जवाब दिया उन्होंने कहा कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मसला है... जैसे ही कॉन्फ्रेंस में भारत की प्रजेंटेशन के बाद पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को उठाने लगा. गोगोई ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया. गौरव गोगोई ने एक वीडियो जारी करके बताया, भारत ने अपनी प्रेजेंटेशन दी, जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर को उठाने की कोशिश हुई. हमने पाकिस्तान को साफ तौर पर बता दिया कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है. भारत के लोकतंत्र में हम सत्ता पक्ष और विपक्ष की आवाज सुनेंगे, किसी बाहरी देश की नहीं.गोगोई ने एक और विडियो जारी कर कहा कि भारत एक जीवंत और दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है तथा पाकिस्तान को अपनी समस्याओं की ओर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। इस विषय पर सत्तापक्ष, विपक्ष और यहां की जनता की आवाज सुनी जाएगी, लेकिन किसी तीसरे देश खासकर पाकिस्तान को इस विषय में बोलने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव में भी इसी बिंदु पर जोर दिया गया था।
बता दें कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बार-बार अपनी इंटरनेशनल बेइज्जती कराने पर तुला है. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के मामले को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की विफल कोशिश की है। लेकिन हर जगह से पाकिस्तान को झटका लगा है। यूएन से लेकर हर मंच पर पाकिस्तान को शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। मालदीव की संसद में भी पाकिस्तान ने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की लेकिन भारत की ओर से करारा जवाब दिया गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned