script

कश्मीर घाटी खाली करने के बीच क्रिकेट से जुड़ी आई ये खबर…

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2019 06:38:49 pm

Submitted by:

Satish Sharma

सुरक्षा को देखते हुए पर्यटकों के बाद अब क्रिकेटरों को भी कश्मीर घाटी छोडऩे के लिए कहा गया है। ऐसे में वहां कोचिंग दे रहे इरफान पठान सहित कई क्रिकेटर वापस लौटेंगे

kashmir, jammu and kashmir cricket association, bcci

कश्मीर घाटी खाली करने के बीच क्रिकेट से जुड़ी आई ये खबर…

Dilip TrophyKashmirNew Delhi। Kashmir घाटी में सुरक्षा को मद्येनजर रखते हुए पर्यटकों के बाद अब क्रिकेटरों को भी कश्मीर घाटी छोडऩे को कहा गया है। जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (JKCA) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटॉर और पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान सहित कई क्रिकेटरों को कश्मीर छोडऩे को कहा है। पठान के साथ कोच मिलाप मेवड़ा और ट्रेनर सुदर्शन वीपी भी रविवार को राज्य छोड़ सकते हैं। जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया रिपोर्ट में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है।
अधिकारी ने कहा, हम इरफान और अन्य सहयोगी स्टाफ की देखरेख में प्री-सीजन ट्रेनिंग कर रहे थे। ये मैच घरेलू सत्र के लिए टीम में खिलाडिय़ों के चयन में मदद करेंगे। लेकिन शनिवार को यह फैसला किया गया कि कश्मीर छोड़ देनी चाहिए और सुरक्षा के हालात ठीक होने के बाद ही वापस लौटना चाहिए। इससे पहले, सेना ने एक आदेश जारी करके पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को घाटी छोडऩे को कहा था।
क्रिकेट गतिविधियां भी निलंबित
राज्य में मची उथल-पुथल ने Jammu and Kashmir Cricket Association के सभी क्रिकेट गतिविधियों को निलंबित करने और यहां तक कि 100 से अधिक क्रिकेटर्स को घर भेजने के लिए मजबूर किया है, जो Srinagar के Sher e Kashmir Stadium में डेरा डाले हुए थे। जेकेसीएके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैयद आशिक हुसैन बुखारी ने कहा कि, हम पहले ही 100 से अधिक जम्मू के खिलाडिय़ों को भेज चुके हैं, जो शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में डेरा डाले हुए थे। बुखारी ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण है और यहां तक कि हमें यकीन नहीं है कि क्या होने वाला है, इसलिए हमने क्रिकेट गतिविधियों को स्थगित कर इसे फिर से शुरू करने के लिए सही समय का इंतजार करने का फैसला किया है।
घरेलू क्रिकेट के लिए बड़ा झटका
घरेलू सत्र से पहले जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के लिए बड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि 17 अगस्त से Dilip Trophy टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। इसके बाद 50 ओवर का घरेलू टूर्नामेंट vijay hazare trophy भी खेला जाएगा और Ranji Trophy का लीग राउंड नौ दिसंबर से शुरू होने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो