scriptनेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा, भला ही मेरा बच्चा ही क्यों न हो, दागियों को फील्ड पोस्टिंग नहीं दी जाए | Kataria said, field postings should not be given to tainters | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा, भला ही मेरा बच्चा ही क्यों न हो, दागियों को फील्ड पोस्टिंग नहीं दी जाए

locationजयपुरPublished: Mar 15, 2021 03:35:47 pm

Submitted by:

Ashish

राजस्थान विधानसभा में दागी अफसरों को फील्ड पोस्टिंग नहीं देने की मांग करते हुए विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने यह तक कह दिया कि कोई भी व्यक्ति हो, भले ही मेरा बच्चा ही क्यों नहीं हो, अगर कोई दागी हो तो उसे फील्ड पोस्टिंग नहीं दी जानी चाहिए।

गुलाबचंद कटारिया

गुलाबचंद कटारिया

जयपुर

राजस्थान विधानसभा में दागी अफसरों को फील्ड पोस्टिंग नहीं देने की मांग करते हुए विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने यह तक कह दिया कि कोई भी व्यक्ति हो, भले ही मेरा बच्चा ही क्यों नहीं हो, अगर कोई दागी हो तो उसे फील्ड पोस्टिंग नहीं दी जानी चाहिए। कटारिया ने शांतिधारीवाल से सदन को आश्वस्त करने की मांग की कि सरकार ऐसे दागी अफसरों को फील्ड पोस्टिंग नहीं देगी। इस पर धारीवाल ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से वे सहमत हैं लेकिन वो कमिटमेंट नहीं कर सकते। धारीवाल ने कटारिया से कहा कि आप अपनी बात मेरे गले में डलवाना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। इस पर सदन में विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा कर दिया। सभापति के हस्तक्षेप पर हंगामा शांत हुआ।


बोहरा को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू
इससे पहले धारीवाल ने सदन को बताया कि राज्य सरकार ने पीड़ित महिला से अस्मत मांगने के आरोपी एसीपी कैलाश चंद बोहरा को निलंबित कर दिया है और बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। धारीवाल ने कहा कि पुलिस की स्थापना रक्षा के लिए की गई थी, लेकिन दुख की बात यह है कि कई बार ऐसे केसेज देखने को मिलते हैं, जहां पुलिस खुद इन्वोल्व होती है। क्राइम में इन्वोल्व होने के साथ पुलिस क्रिमिनल्स के साथ दोस्ती भी रखती है। इस तरह की घटना घटना पूरी सरकार, व्यवस्था के खिलाफ कलंक है। धारीवाल ने कहा कि सरकार ने प्रावधानों के मुताबिक बोहरा को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


दागियों को नौकरी से बर्खास्त किया जाए
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस तरह की घटनाएं पूरे राजस्थान को शर्मसार करती है। पुलिस के कुछ दागी लोग हैं, इससे पूरी पुलिस की छवि खराब होती है। इस तरह के लोगों को निलंबित करने के बाद तब तक नौकरी में नहीं आने देना चाहिए, जब तक कोर्ट से अंतिम फैसला नहीं हो जाए। कटारिया ने कहा कि रक्षक भक्षक हो जाता है। इस तरह की घटना से पूरे राज्य की तोहीन हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की छवि बनाने के लिए ऐसे पांच पचास दागियों को नौकरी से बर्खास्त किया जाए।

मुख्यमंत्री को भावना से अवगत करवाएं
सदन में कटारिया ने कहा कि बोहरा को फील्ड पोस्टिंग क्यों दी गई। उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने भी इस बारे में कहा। विपक्ष के हंगामे के बाद कटारिया ने कहा कि बोहरा को फील्ड पोस्टिंग देने के मामले की भी जांच करवा ली जाएगी। दागियों को फील्ड पोस्टिंग नहीं देने की कटारिया की बात पर सभापति ने संसदीय मंत्री धारीवाल से कहा कि वे मुख्यमंत्री को नेता प्रतिपक्ष की भावना से अवगत करवाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो