कटारिया ने मंत्री आंजना से मांगा इस्तीफा

राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में विपक्ष के नेता ( Leader Opposition ) गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को पत्र लिखकर ( Write Letter ) चित्तौडग़ढ़ के केसूदा गांव में पुलिस के साथ मारपीट करने के मामले में कैबिनेट मंत्री ( Cabinet Minister) उदयलाल आंजना ( Udai Lal Anjana ) से त्याग-पत्र लेने की मांग (Demands Resignation ) की है। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Published: 10 May 2020, 12:57 AM IST

-पुलिसकर्मियों से मारपीट का मामला

-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा पत्र

-चित्तौडग़ढ़ के केसूदा गांव की घटना

-घटना की क्राइम ब्रांच के आईजी से जांच कराने की मांग

उदयपुर। राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में विपक्ष के नेता ( Leader Opposition ) गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को पत्र लिखकर चित्तौडग़ढ़ के केसूदा गांव में पुलिस के एक एएसआई एवं पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने के मामले में कैबिनेट मंत्री ( Cabinet Minister) उदयलाल आंजना ( Udai Lal Anjana ) से त्याग-पत्र लेने की मांग (Demands Resignation ) की है। ( Jaipur News )

राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में विपक्ष के नेता ( Leader Opposition ) गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को पत्र लिखकर ( Write Letter ) चित्तौडग़ढ़ के केसूदा गांव में पुलिस के साथ मारपीट करने के मामले में कैबिनेट मंत्री ( Cabinet Minister) उदयलाल आंजना ( Udai Lal Anjana ) से त्याग-पत्र लेने की मांग (Demands Resingnation ) की है। ( Jaipur News )

-दो समुदायों के बीच झगड़ा...

कटारिया ने अपने पत्र में कहा है कि चित्तौडग़ढ़ जिले की छोटी सादडी के केसूंदा गांव में दो समुदायों में झगड़ा होने की सूचना पर पुलिस के एएसआई रविंद्रपालङ्क्षसह एवं अन्य पुलिकर्मी मौके पर पहुंचकर देखा तो पूर्व सरपंच कन्हैयाला के सिर में चोट लगने से खून बह रहा था तथा लोगों का मौके पर काफी जमावड़ा था।

-पुलिसकर्मियों से मारपीट

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने लोगों को लॉकडाउन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने तथा घर जाने को कहा, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों को डंडों से मारा और पत्थर भी बरसाए। दरअसल वहां जमा लोगों ने पुलिस के निर्देश नहीं माना और उल्टे हंगामा मचाते हुए पुलिस पर ही हमला बोल दिया। पुलिस ने गुस्साए लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं मानें। घटना में पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस वालों को चोट आने पर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

-आंजना के भाई पर पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने का आरोप

कटारिया ने कहा कि घटना के समय मंत्री आंजना तथा उनके भाई पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना मौजूद थे। पूर्व प्रधान मनोहरलाल ने तो पुलिसकर्मी महिपालङ्क्षसह को थप्पड़ भी मारा, जिसके बाद अन्य लोगों ने पीटना शुरू किया था।

-कटारिया ने की मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग

उन्होंने कहा कि पुलिस से मारपीट करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाय, मंत्री आंजना को पद से हटाया जाय एवं इस घटना की क्राइम ब्रांच के पुलिस महानिरीक्षक अथवा अन्य अधिकारी से जांच करवाई जाय। उल्लेखनीय है कि कटारिया वसुंधरा राजे की पिछली सरकार में गृह मंत्री थे और अभी प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

Show More
sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned