कटारिया का गहलोत को पत्र, सीमाओं पर बिगड़ सकती है कानून-व्यवस्था

स्थान सरकार 21 अप्रेल से मॉडिफाइड लॉक डाउन की तैयारी कर रही है। ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे लोग अपने प्रदेश में आने की तैयारी कर रहे हैं। इनकी संख्या बहुत ज्यादा है, ऐसे में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना बनी हुई है। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

By: Umesh Sharma

Published: 18 Apr 2020, 04:58 PM IST

जयपुर।

राजस्थान सरकार 21 अप्रेल से मॉडिफाइड लॉक डाउन की तैयारी कर रही है। ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे लोग अपने प्रदेश में आने की तैयारी कर रहे हैं। इनकी संख्या बहुत ज्यादा है, ऐसे में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना बनी हुई है। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

कटारिया ने अपने पत्र में लिखा है कि लॉकडाउन में छूट की सरकार पूरी तैयारी कर चुकी है। इस छूट के बाद पड़ोसी राज्यों में बड़ी तादाद में रहने वाले राजस्थानी अपने घर वापसी में जुट गए हैं। इनकी संख्या बहुत ज्यादा है, इस वजह से इन्हें रोक पाना मुश्किल है। इसलिए सरकार पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर सुरक्षा बल की तैनाती पहले ही करे, नहीं तो सोश्यल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ेगी और कोरोना फैलने का खतरा बढ़ेगा। कटारिया ने पत्र में लिखा है कि विधायक कोष से खरीदी गई सामग्री पर विधायक का नाम नहीं होना चाहिए। सामग्री पर केवल विधायक कोष का ही उल्लेख होना चाहिए।

फसल खरीद की व्यापारियों को मिले अनुमति

कटारिया ने अपने पत्र में किसानों से फसल खरीद के लिए व्यापारियों को अनुमति देने की मांग की है। कटारिया ने लिखा है कि किसानों की कटकर तैयार है। सरकार प्राथमिकता के साथ फसल खरीद शुरू करे और किसानों को फसल का उचित दाम दिया जाए।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned