scriptKatrina and Vicky's royal wedding, Jaipur airport, Chauthka Barwara | कैटरीना और विक्की का चार्टर जल्द उतरेगा जयपुर एयरपोर्ट, दिनभर में आएंगे 50 पावणे, शाही जश्न 7 से | Patrika News

कैटरीना और विक्की का चार्टर जल्द उतरेगा जयपुर एयरपोर्ट, दिनभर में आएंगे 50 पावणे, शाही जश्न 7 से

बॉलीवुड के चर्चित कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की हाई प्रोफाइल शादी का जश्न 7 दिसंबर से चौथका बरवाड़ा स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में शुरू हो जाएगा। इससे पहले कैटरीना और विक्की कौशन सोमवार दोपहर तक चार्टर प्लेन से जयपुर उतरेंगे।

जयपुर

Updated: December 06, 2021 12:35:20 pm

जयपुर। बॉलीवुड के चर्चित कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की हाइप्रोफाइल शादी का जश्न 7 दिसंबर से चौथका बरवाड़ा स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में शुरू हो जाएगा। इससे पहले कैटरीना और विक्की कौशन सोमवार दोपहर तक चार्टर प्लेन से जयपुर उतरेंगे और सड़क मार्ग से सिक्स सेंस फोर्ट जाएंगेे। सोमवार को ही चर्चित कपल के परिजन भी जयपुर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों के करीब 40 परिजन अलग-अलग उड़ानों से जयपुर पहुंचेंगे। उधर, बरवाड़ा पावणाें का स्वागत करने के लिए तैयार है। फोर्ट की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। बाउंसर्स के हाथ में सुुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा है, जिहाजा वही लोग फोर्ट में प्रवेश कर सकेंगे, जिन्हें न्योता दिया गया है या शादी समारोह से जुड़े होंगे।

karina_vicky_7126883_835x547-m.jpg

4 दिन का जश्न, 9 को शादी

राजस्थान राॅयल वेडिंग का गवाह बनने जा रहा है। चौथका बरवाड़ा में अगले चार दिन तक फिल्मी सितारों को जलवा रहेगा। हालाकि बरवाड़ा के लोगों को फिल्मी सितारों की एक झलक देखने को मिलेगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह जा सकता। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी का जश्न 7 से 10 दिसंंबर तक चलेगा। बताया जा रहा है कि दोपहर तक दोनों बरवाड़ा पहुंंच जाएंगे। उसके साथ करीब 10 करीबी दोस्त भी आ रहे हैं। दोनों कलाकारों के शादी समारोह की बात की जाए तो मंगलवार को संगीत और बुधवार को मेहंदी की रस्म होगी। गुरुवार को विक्की और कैटरीना परिणय सूत्र (फैरे) में बधेंगे और शुक्रवार को रिसेप्शन हो सकता है। ऐसे में जयपुर आने वाले अन्य फिल्मी सितारे भी चार दिन के जश्न में शामिल रह सकते हैं।

गवाह बनेगा 700 साल पुराना फोर्ट

बतादें कि चौथ का बरवाड़ा में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट 700 साल पुराना है। गौरतलब है कि इस किले का निर्माण 14वीं शताब्दी में चौहानों द्वारा किया गया था। यह रणथम्भौर साम्राज्य और बाद में बूंदी साम्राज्य का हिस्सा था। 1734 में हाड़ा से राजावत राजवंश द्वारा इसे जीत लिया गया था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जयपुर राज्य सशस्त्र बलों के साथ बरवाड़ा के कुलीन परिवार के राजा मानसिंह ने अंग्रेजों के साथ लड़ाई लड़ी थी। इनकी सेवाओं की सराहना में उन्हें अंग्रेजों ने राव बहादुर की उपाधि से सम्मानित किया था। बताया जा रहा है कि किले को हेरिटेज होटल में तब्दील तो किया गया है, लेकिन किले की प्राचीन चीजों को भी यथावत रखा गया है। इसके साथ ही इसमें किले के अनुसार ही कई अन्य नए लुक भी दिए गए हैं। हेरिटेज लुक की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर बखूबी वायरल हो रही है। हाल के दिनों में इंडियन आइडल के विजेता सलमान अली भी यहां आकर अपना एक प्रोग्राम कर चुके हैं। फिल्म स्टार मलाइका अरोड़ा भी यहां आई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.