scriptजनाना महल में विक्की और कैटरीना की शादी की रस्में, पंजाबी सिंगरों ने बांधा समां, शादी आज | Katrina kaif and vicky kaushal wedding today | Patrika News

जनाना महल में विक्की और कैटरीना की शादी की रस्में, पंजाबी सिंगरों ने बांधा समां, शादी आज

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2021 10:55:22 am

Submitted by:

santosh

Katrina kaif – vicky kaushal wedding : पिंकसिटी से 133 किलोमीटर दूर चौथकाबरवाड़ा का 700 साल पुराना बरवाड़ा फोर्ट आज बॉलीवुड एक्टर कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी का गवाह बनेगा।

katrina_kaif_marriage_today.jpg

जयपुर/सवाईमाधोपुर। Katrina kaif – vicky kaushal wedding : पिंकसिटी से 133 किलोमीटर दूर चौथकाबरवाड़ा का 700 साल पुराना बरवाड़ा फोर्ट आज बॉलीवुड एक्टर कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी का गवाह बनेगा। दोनों हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लेंगे।

होटल के अंदर लॉन बना हुआ है, वहां शादी का मंडप सजाया गया है, इसे पूरी तरह से सीक्रेट रखा गया है, ऐसे में इसके पास आर्ट डिजाइनर के अलावा किसी को भी जाने की परमिशन नहीं है। बुधवार को शादी से जुड़ी कई रस्में निभाई गई। पंजाबी फैमिली के चलते विक्की कौशल के परिवार वालों ने अपनी रस्मों के साथ इस शादी को यादगार बनाया। ये सभी रस्में जनाना महल के अंदर आयोजित की गई। इसमें तिलक सेरेमनी से लेकर अन्य रिचुवल शामिल थे।

आज होगी सेहराबंदी
विक्की कौशल की सेहराबंदी गुरुवार को दोपहर में हागी। पंजाबी रीति-रिवाज के साथ यह रस्म निभाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक पंजाबी संस्कृति से जुड़ी कुछ रस्में कैटरीना के लिए भी होगी, जिनकी भी स्पेशल तैयारी की गई है। बारात के लिए विशेष रूट बनाया गया है, यह होटल की चारदीवारी क्षेत्र में होगा। ऐसे में किसी भी तरह की फोटोग्राफी बाहर से नहीं हो पाएगी। दुल्हा सफेद घोड़ी पर सवार होकर होटल के मुख्य दरवाजे तक पहुंचेगा। डिनर पूल एरिया की तरफ होगा, जहां लाइव म्यूजिक भी आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

katrina_kaif_marriage_pics.jpg
मांज और निंदी ने किया परफार्म
विक्की और कैटरीना की शादी में म्यूजिक का रंग बिखेरने पंजाबी सिंगर मांज म्यूजिक और निंदी कौर भी पहुंचे। उन्होंने दिनभर की विभिन्न रस्मों के बाद पार्टी में परफार्म किया। विक्की कौशल पंजाबी फैमिली से जुड़े हैं। ऐसे में उनके परिवार के सदस्यों की डिमांड पर मांज और निंदी को बुलाया गया था। मांज ने इस वेडिंग में परफॉर्म करने से पहले अपना एक्साइटमेंट सोशल मीडिया पर जाहिर किया। इससे पहले गायक गुरदास मान ने सुबह की रस्म में अपनी गायकी से समा बांधा। कैटरीना के परिवारजन एवं उनकी बहनों ने जमकर डांस किया।
सेलेब्रिटीज ने कैद किया नजारा
होटल में रूम्स के बाहर बालकनी से कई सेलेब्रिटी गेस्ट्स ने सूर्यास्त की फोटोज को क्लिक किया। अरावली वादियों के बीच यह दृश्य अपनी खूबसूरती को बयां कर रहा था। बालकनी से साउथ एक्ट्रेस मालविका और मॉडल सिमरन कौर मुंडी भी इन दृश्यों को कैद करती दिखी।
six_sence_fort_7207497-m.jpg
काजू की मिठाइयां व गुजराती पकवान
शादी के लिए सवाई माधोपुर के बजरिया स्थित जनता जोधपुर स्वीट होम से मिठाइयां भेजी गई है। अर्जुन उपाध्याय ने बताया कि होटल में चल रहे शादी कार्यक्रमोंं में शिरकत कर रहे स्पेशल गेस्ट के लिए कई मिठाईयां भेजी गई है। इनमें स्पेशल मावा कचौरी, गुजराती बखलावा, काजू पान, काजू बाइट्स, खमन ढोकला, मूंग दाल बर्फी, कॉन पार्क जैसी मिठाईयां भेजी गई है। ड्राई फू्रट्स बाइट्स के तीन फ्लेवर होटल में भेजे गए है। इनमें पिस्ता बाइट्स, काजू बाइट्स और चॉकलेट बाइट्स शामिल है। मेहमानों के लिए समोसा, कचोरी, ढोकला भी भेजे गए हैं।
बनाई टाइगर सफारी से दूरी
शादी में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में सेलेब्रिटीज सवाईमाधोपुर पहुंच चुके हैं। कई सेलिब्रिटीज को रणथम्भौर रोड स्थित होटल में रोका गया है। बुधवार सुबह से ही सेलिब्रिटीज के रणथम्भौर भ्रमण पर जाने की संभावना जताई जा रही थी। जानकारी के अनुसार सेलिब्रिटीज के लिए सफारी की एडवांस बुकिंग भी करा दी गई थी, लेकिन कोई भी भ्रमण पर नहीं गए। रणथम्भौर बाघ परियोजना के सीसीएफ टीकमचंद वर्मा का कहना है कि रणथम्भौर में वीआइपी शादी में शामिल होने वाले किसी भी मेहमान के रणथम्भौर भ्रमण पर जाने के बारे में कोई सूचना नहीं है। न ही जोगी महल पर चाय-नाश्ते की इजाजत दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो