scriptकैटरीना व विक्की की शाही शादी, 6 को आएंगे 32 पावणे, कैट के माता-पिता पहुंचे बरवाड़ा | katrina kaif marriage place, katrina kaif marriage date | Patrika News

कैटरीना व विक्की की शाही शादी, 6 को आएंगे 32 पावणे, कैट के माता-पिता पहुंचे बरवाड़ा

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2021 02:37:52 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

बॉलीवुड के चर्चित कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की तैयारियों को लेकर सवाईमाधोपुर जिले का चौथ का बरवाड़ा सजधककर तैयार हो रहा है।

katrina_marriage.jpg

Photo Credit– Instagram

जयपुर। बॉलीवुड के चर्चित कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की तैयारियों को लेकर सवाईमाधोपुर जिले का चौथ का बरवाड़ा सजधककर तैयार हो रहा है। बरवाड़ा स्थित सिक्स सैंस फोर्ट में 7 से 9 दिसंबर तक शादी समारोह चलेगा और इसके चलते फोर्ट भी दुल्हन की तरह तैयार है। बड़ी बात यह है कि शादी में शरीक होने के लिए पावणों के आने का सिलसिला 6 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। फोर्ट 6 दिसंबर को करीब 32 पावणों का स्वागत करेगा, जो शादी में शरीक होंगे। बताया जा रहा है कि करीब 120 मेहमान शाही शादी के गवाह बनेंगे। उधर, शादी की तैयारियों को देखने और बेटी को आशीर्वाद देने के लिए कैटरीना कैफ के माता-पिता भी बरवाड़ा पहुंच चुके हैं।

कैटरीना के माता-पिता भी पहुंचे
कैटरीना और विक्की शादी की तैयारियों का जायदा लेने के लिए कैटरीना के माता-पिता व अन्य परिजन जयपुर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि विक्की कौशल के परिजन भी एक-दो दिन के भीतर फोर्ट पहुंच सकते हैं। यह भी सामने आ रहा है कि शादी में शरीक होने पहुंच रहे परिजन रणथम्भौर में सफारी का भी आनंद लेंगे। उधर, चौथ का बरवाड़ा के लोग भी पावणों की एक झलक पाने के लिए बैताब हो रहे हैं। रविवार से फिल्मी सितारों का आना शुरू हो जाएगा तो बरवाड़ा में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसे देखते हुए पुलिस का विशेष इंतजाम किया गया है। साथ ही फोर्ट में सुरक्षा के लिए 100 से अधिक बाउंसर भी मौजूद रहेंगे।

यह मिली है हिदायत
बताया जा रहा है कि शादी में शरीक होने वाले फिल्मी सितारों के अवाला अन्य पावणों को हिदायत मिली है कि वे किसी प्रकार की फोटोग्राफी नहीं करेंगे। ऐसा भी सूनने में आया है कि पावणों से एक एग्रीमेंट भी साइन करवाया जा रहा है, जिसमें तमाम तरह की बातें लिखी हुई हैं और उसमें यह भी शामिल है कि शादी में शरीक होने वाले मेहमान किसी प्रकार की वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी नहीं कर सकेंगे। साथ ही उन्हें अपनी पहचान भी गुप्त रखनी होगी।

गवाह बनेगा 700 साल पुराना फोर्ट
बतादें कि चौथ का बरवाड़ा में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट 700 साल पुराना है। गौरतलब है कि इस किले का निर्माण 14वीं शताब्दी में चौहानों द्वारा किया गया था। यह रणथम्भौर साम्राज्य और बाद में बूंदी साम्राज्य का हिस्सा था। 1734 में हाड़ा से राजावत राजवंश द्वारा इसे जीत लिया गया था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जयपुर राज्य सशस्त्र बलों के साथ बरवाड़ा के कुलीन परिवार के राजा मानसिंह ने अंग्रेजों के साथ लड़ाई लड़ी थी। इनकी सेवाओं की सराहना में उन्हें अंग्रेजों ने राव बहादुर की उपाधि से सम्मानित किया था। बताया जा रहा है कि किले को हेरिटेज होटल में तब्दील तो किया गया है, लेकिन किले की प्राचीन चीजों को भी यथावत रखा गया है। इसके साथ ही इसमें किले के अनुसार ही कई अन्य नए लुक भी दिए गए हैं। हेरिटेज लुक की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर बखूबी वायरल हो रही है। हाल के दिनों में इंडियन आइडल के विजेता सलमान अली भी यहां आकर अपना एक प्रोग्राम कर चुके हैं। फिल्म स्टार मलाइका अरोड़ा भी यहां आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो