scriptखाचरियावास ने आनंदपाल एनकाउंटर की CBI जांच और चार्जशीट पर खड़े किए सवाल | Khachariwas raised big questions on CBI investigation of Anandpal | Patrika News

खाचरियावास ने आनंदपाल एनकाउंटर की CBI जांच और चार्जशीट पर खड़े किए सवाल

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2020 05:33:37 pm

Submitted by:

rahul

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने प्रदेश के बहुचर्चित आनंदपाल सिंह ( Anandpal Singh ) के एनकाउंटर केस ( Encounter case ) और सांवराद में हुए उपद्रव मामले की सीबीआई जांच (CBI investigation )तथा चार्जशीट (charge sheet ) को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने प्रदेश के बहुचर्चित आनंदपाल सिंह ( Anandpal Singh ) के एनकाउंटर केस ( Encounter case ) और सांवराद में हुए उपद्रव मामले की सीबीआई जांच (CBI investigation ) तथा चार्जशीट (charge sheet ) को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।
खाचरियावास ने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि सीबीआई ने तो न्याय मांगने वालों को ही अपनी चार्जशीट में आरोपी बना डाला। यह तो पहली बार देखने में आया है। परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि आनंदपाल मामले की मुठभेड़ की सीबीआई जांच अब सवालों के घेरे में दिख रही हैै। यहीं नहीं सीबीआई ने तो मुठभेड़ की जांच ही नहीं की उल्टे न्याय की मांग कर रहे नेताओं और राजपूत समाज के नेताओं को दोषी बना डाला।
जो घटना स्थल पर नहीं उन्हें भी आरोपी-
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने यह भी कहा कि सीबीआई की चार्जशीट में तो ऐसे लोगों को भी आरोपी बना दिया जो उस दिन सांवराद में गए ही नहीं थे। इनमें महावीर सिंह सरवड़ी शामिल है जो मौके पर मौजूद ही नहीं थें। खाचरियावास ने यह आरोप भी लगाया कि केन्द्र की भाजपा सरकार के इशारे पर सीबीआई ने दबाव में गलत जांच की है। न्याय मांगने वालों को दोषी ठहराना गलत है, समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि सीबीआई न्याय की जगह अन्याय कर रही है और इस तरह अन्याय चलता रहा तो इस एजेंसी से देश की जनता का भरोसा ही उठ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो