scriptअंग्रेजी-हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म पर भड़के खाचरियावास, कहा- शिक्षा विभाग का फैसला गलत | khachariyawas different uniforms of english-hindi medium school | Patrika News

अंग्रेजी-हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म पर भड़के खाचरियावास, कहा- शिक्षा विभाग का फैसला गलत

locationजयपुरPublished: Aug 01, 2022 09:36:26 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम और हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म के शिक्षा विभाग के आदेशों पर अब सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सवाल खड़े किए हैं।

khachariyawas different uniforms of english-hindi medium school

महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम और हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म के शिक्षा विभाग के आदेशों पर अब सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सवाल खड़े किए हैं।

फिरोज सैफी/जयपुर। महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम और हिंदी मीडियम की अलग-अलग यूनिफार्म के शिक्षा विभाग के आदेशों पर अब सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सवाल खड़े किए हैं। मंत्री खाचरियावास ने शिक्षा विभाग के आदेशों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विभाग का आदेश गलत है, मैं इस मामले में मुख्यमंत्री से बात करूंगा। प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो आदेश शिक्षा विभाग ने दिया है वह गलत है,मैं इस बारे में शिक्षा मंत्री से बात करूंगा अगर शिक्षा मंत्री नहीं माने तो मुख्यमंत्री से बात करूंगा और इस फैसले को बदलवाने पर अडूंगा। प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि शिक्षा विभाग को कोई अधिकार नहीं है इस तरह के फैसले लागू करने का।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि मैं जब से पढ़ता हूं तब से मानता हूं कि देश में एक यूनिफॉर्म में होना चाहिए।बेज अलग अलग कर अलग अलग कर दो, वो ठीक है, इस तरह के फैसले से बच्चों में हीन भावना पैदा होगी। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से कहा कि सरकारी और निजी स्कूलों में एक ड्रेस होनी चाहिए। प्राइवेट स्कूल वाले बाहर से ड्रेस अपने यहां ले आते हैं। यह भी गलत है सभी स्कूलों में एक समान ड्रेस होनी चाहिए।

‘कावड़ यात्रा के बहाने दंगा प्लान कर रही है बीजेपी’
खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में कावड़ यात्रा पर कोई रोक नहीं है। बीजेपी कावड़ यात्रा पर रोक की अफवाह फैला कर भ्रम पैदा कर रही है। बीजेपी के लोग कार्यालय में बैठकर दंगे का प्लान बना रहे हैं। बीजेपी के नेताओं को शर्म आनी चाहिए, ऐसे रास्तों पर कावड़ यात्रा की परमिशन मागते हैं, जहां पर परमिशन नहीं मिल सकती। आम रास्तों की बजाए तंग गलियों से कावड़ यात्रा निकालने की परमिशन मांगी जा रही है जिससे कि दंगा भड़काया जा सके,बीजेपी की मनमर्जी नहीं चलेगी।

बीजेपी सरकार ने भी की थी कावड़ यात्रा बैन
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी की वसुंधरा सरकार ने भी अपने शासनकाल में कांवड़ यात्रा बैन की थी। डीजे पर कावड़ यात्रा में ही नहीं बल्कि शादियों में भी बैन लगाया गया है जिससे की आम रास्ते पर यह यातायात बाधित ना हो। डीजे के कारण 1 घंटे की यात्रा 10 घंटे की हो जाती है और लोग परेशान होते हैं। सड़क पर डीजे बजाने से यातायात जाम हो जाता है, इस तरह की परमिशन नहीं दी जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो