scriptKhadi India : खादी स्टार्टअप्स और उद्योग से रूबरू हुए विद्यार्थी | Khadi India Rajasthan StartUp The Khadi Shop | Patrika News
जयपुर

Khadi India : खादी स्टार्टअप्स और उद्योग से रूबरू हुए विद्यार्थी

खादी के लगातार बढ़ते स्कोप और मांग के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी मिली।

जयपुरFeb 18, 2020 / 09:36 pm

surendra kumar samariya

Khadi India : खादी स्टार्टअप्स और उद्योग से रूबरू हुए विद्यार्थी

Khadi India : खादी स्टार्टअप्स और उद्योग से रूबरू हुए विद्यार्थी

इंटरनेशनल स्कूल ऑफ इंफॉर्मेटिक्स एंड मैनेजमेंट, टेक्निकल कैंपस आईआईआईएम और खादी एंड विपेज इंडस्ट्रीज कमीशन की ओर से नेशनल अवेयरनेस प्रोग्राम हुआ। खादी के लगातार बढ़ते स्कोप और मांग के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी मिली। इसमें के.वी.आई.सी के राज्य निदेशक बी.एल. मीणा ने विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में उपलब्ध रोजगार के अवसरों के बारे में बताया।
मीणा ने विद्यार्थियों को खादी में हो रहे अनूठे प्रयोगों एवं उपलब्धियों से परिचित कराया। उन्होंने बताया किस तरह से खादी का प्रयोग फैशन से लेकर सशस्त्र सेना ( Indian army ) के गणवेश में बढ़ता जा रहा है। इस प्रोग्राम में विद्यार्थियों को प्रेजेंटेशन से भी योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान विद्यार्थियों को एम.एस.एम.ई मंत्रालय की योजनाओं से अवगत कराया गया। विद्यार्थियों ने भी एक्सपर्ट से कई प्रश्न पूछे। साथ ही कैसे शुरुआत करें के बारे में समझा।
खादी से जुड़ी हुई वस्तुओं के लघु उद्योग ( Khadi Udyog ) व स्टार्टअप ( startup ) शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।

Home / Jaipur / Khadi India : खादी स्टार्टअप्स और उद्योग से रूबरू हुए विद्यार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो