script

दो अक्टूबर से आधी कीमत पर मिलेंगे खादी के उत्पाद, 50 फीसदी की मिलेगी छूट

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2019 08:17:43 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राज्य की गहलोत सरकार ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर बुधवार से 28 फरवरी तक खादी के उत्पादों पर 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। राज्य के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब इतनी बड़ी छूट खादी के उत्पादों पर दी गई है।

khadi

khadi

जयपुर। राज्य की गहलोत सरकार ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर बुधवार से 28 फरवरी तक खादी के उत्पादों पर 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। राज्य के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब इतनी बड़ी छूट खादी के उत्पादों पर दी गई है।
इससे पहले अधिकतम 10 प्रतिशत तक की छूट सरकार की ओर दी गई थी। राज्य में खादी वस्त्रों की फुटकर बिक्री पर यह विशेष छूट सूती, ऊनी खादी, रेशमी खादी, पॉली वस्त्र एवं पॉली वूल पर उपलब्ध होगी।
यह छूट खादी ग्रामोद्योग की ओर से पंजीकृत खादी संस्था, समिति की ओर से संचालित बिक्री भंडार, उत्पादन केंद्र एवं प्रदर्शनियों पर मिलेगी।

खादी ग्रामोद्योग से जुड़े अधिकारियों की माने तो सरकार की इस घोषणा से राज्य में खादी उत्पादों की बिक्री में बढ़ोतरी तो होगी ही साथ ही बुनकरों को भी रोजगार में लाभ होगा। खादी बिक्री में वृद्धि से ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी होगी तथा ग्रामीण लोगों के पलायन पर रोक लग सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो