scriptअब नहीं बच पाएंगे खान माफिया, गहलोत सरकार ऐसे कसेगी लगाम | Khan mafia will not be able to escape now, Gelot take action | Patrika News

अब नहीं बच पाएंगे खान माफिया, गहलोत सरकार ऐसे कसेगी लगाम

locationजयपुरPublished: Aug 17, 2021 10:45:32 am

Submitted by:

rahul

खनन मसलों को लेकर खान विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंस आज दोपहर में हो रही है।ashok gehlot

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। खनन मसलों को लेकर खान विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंस आज दोपहर में हो रही है। एसीएस डॉ.सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में हो रही इस वीसी में महत्वपूर्ण विषयों पर बिंदुवार समीक्षा की जानी है। खान निदेशक केबी पण्ड्या, उप सचिव नीतू बारुपाल और अन्य खनिज अभियंता भी वीसी में मौजूद रहेंगे।
अफसरों का दल लौटा

इससे पहले ओडीशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश खनन ब्लॉकों की नीलामी प्रक्रिया और ऑनलाईन डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया के लिए टीम भेजी गई थी। खान विभाग के निदेशक सहित दस अधिकारियों की चार टीम बनाई गई थी। यह चारों दल दौरे पर जाकर आ चुके है। अब इन अफसरों के दल की रिपोर्ट पर मंथन होगा। इनमें खान माफियाओं की ओर से अवैध खनन पर रोक लगाने को लेकर भी नई कार्य योजना बनाई जानी है।
सीएम ने दिए थे निर्देश

मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान राज्य में खनन व खोज कार्य को गति देते हुए राजस्व बढ़ाने की आवश्यकता बताई थी। खान विभाग के मंत्री प्रमोद जैन भाया ने अन्य प्रदेशों की प्रक्रियाओं का अध्ययन कर प्रक्रिया के सरलीकरण के निर्देश दिए थे। विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया राज्य सरकार ने ओडीशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में खनन ब्लॉकों की नीलामी प्रक्रिया का अध्ययन कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो