scriptखनन माफियाओं के आगे पुलिस भी लाचार, भयभीत-राठौड़ | Khanan Mafia Attack On Police Shame Scared Government Rajendra Rarthor | Patrika News

खनन माफियाओं के आगे पुलिस भी लाचार, भयभीत-राठौड़

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2020 05:38:46 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने सितंबर में प्रदेश में बेखौफ खनन माफिया द्वारा पुलिस पर एक के बाद एक 8 बार जानलेवा हमले पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में खनन माफियाओं का सिंडीकेट अब इतना प्रभावी व बेखौफ हो गया है कि पुलिस भी उनके सामने लाचार और भयभीत हो गई है।

खनन माफियाओं के आगे पुलिस भी लाचार, भयभीत-राठौड़

खनन माफियाओं के आगे पुलिस भी लाचार, भयभीत-राठौड़

जयपुर।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने सितंबर में प्रदेश में बेखौफ खनन माफिया द्वारा पुलिस पर एक के बाद एक 8 बार जानलेवा हमले पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में खनन माफियाओं का सिंडीकेट अब इतना प्रभावी व बेखौफ हो गया है कि पुलिस भी उनके सामने लाचार और भयभीत हो गई है। खनन माफिया के इशारे पर नहीं नाचने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पर सरेआम हमले होना अब आम बात हो गई है।
राठौड़ ने कहा दुर्भाग्य है कि विगत सरकार पर अवैध बजरी के खनन का आरोप लगाने वाली कांग्रेस सरकार ने 22 महीने में बजरी के वैध खनन प्रारंभ करने के लिए कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की तथा पिछले बजट में विधानसभा में की गई घोषणा के अनुसार बजरी के विकल्प के लिए एमसैण्ड बनाने के लिए नीति लाने पर भी सरकार ने कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की। राठौड़ ने आरोप लगाया कि खनन बजरी माफियाओं पर अंकुश लगाने में असफल रही सरकार आम उपभोक्ता के भवन निर्माण में काम आने वाली बजरी, सैंडस्टोन, मार्बल, मेसेनरी स्टोन सहित विभिन्न खनिजों पर 20% से लेकर 60% रॉयल्टी दरें बढ़ाने की तैयारी में है।
सरेआम गुजरते हैं दर्जनों वाहन

राठौड़ ने आरोप लगाया कि उच्च पदस्थ अधिकारियों के संरक्षण में राजधानी जयपुर में प्रतिदिन टोंक—सवाई माधोपुर से 800 से 1200 ट्रक अवैध बजरी व चेजा पत्थर के ओवरलोड ट्रक-ट्रोले गुजरते हैं। यह सरकार व खनन माफियाओं के बेजोड़ गठबंधन को उजागर करता है। सरकार द्वारा घोषित एमसैण्ड पॉलिसी व वैध बजरी खनन के लिए 22 माह तक कोई नीतिगत निर्णय नहीं होना सरकार की नीति और नीयत पर गंभीर सवाल खड़े करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो