scriptजयपुर में खाप पंचायत का आतंक, बारात में महिलाओं को ले जाने पर जारी किया फतवा, हुआ सामाजिक बहिष्कार | Khaps panchayat decision a family social exclusion | Patrika News

जयपुर में खाप पंचायत का आतंक, बारात में महिलाओं को ले जाने पर जारी किया फतवा, हुआ सामाजिक बहिष्कार

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 08:17:23 pm

विद्याधर नगर का मामला

marrige

जयपुर में खाप पंचायत का आतंक, बारात में महिलाओं को ले जाने पर जारी किया फतवा, हुआ सामाजिक बहिष्कार

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. विद्याधर नगर इलाके में एक महिला द्वारा बेटे की बारात में में महिलाओं को ले जाने के कारण समाज से बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में सेक्टर 8 निवासी पीडि़ता विमला देवी ने थाने में परिवाद दिया है।
पीडि़ता का कहना है कि गत माह उनके बेटे की शादी थी, बारात में महिलाओं को ले जाने के लिए समाज के पंचों से अनुमति मांगी थी, जो मिल गई थी। लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। इसके चलते कई रिश्तेदार शादी में शरीक नहीं हुए। इसके बाद रिश्तेदार के बेटे की शादी में पीडि़त परिवार के नहीं बुलाए जाने पर पता चलाकि समाज के कुछ लोगों ने फतवा जारी कर समाज से बहिष्कार करने का निर्णय लिया।
मामले के संबंध में पुलिस ने बुधवार को दोनों पक्षों से लोगों को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया। जहां पर कुछ पंचों ने हंगामा कर दिया। इस पर पुलिस ने अमरसर निवासी शिवकरण, मनोहरपुर निवासी कैलाश चन्द व शाहपुरा निवासी जगदीश को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी राधारमण गुप्ता ने बताया कि मामले में आरोपियों ने इस तरह का फतवा जारी करने से इंकार किया है, ऐसे में फतवे संबंधी दस्तावेज की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो