scriptराजस्थान के किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने जारी किया बड़ा आदेश | Kharif credit distribution in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने जारी किया बड़ा आदेश

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2018 06:53:00 pm

Submitted by:

santosh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Kharif credit distribution

indian banking system

जयपुर। राजस्थान में अब खरीफ ऋण वितरण पन्द्रह सितम्बर तक किया जाएगा। राज्य के सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि किसानों को राहत प्रदान करने के लिए खरीफ ऋण वितरण की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 15 सितम्बर की गई है।
उन्होंने बताया कि इस सबंध में विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए हैं। किलक ने बताया कि राज्य में मानसून के देरी से सक्रिय होने तथा अन्य कारणों से खरीफ की बुआई प्रभावित हो रही थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों की इस पीड़ा को महसूस किया और अब खरीफ ऋण वितरण को 15 सितम्बर तक कर दिया गया हैं।
उन्होंने बताया कि अब तक सात हजार 600 करोड़ का खरीफ फसली ऋण किसानों को वितरित किया जा चुका है। विभाग के रजिस्ट्रार राजन विशाल ने बताया कि इससे बुआई बाधित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वे 15 सितम्बर तक अपने वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के अनुसार सदस्य किसानों को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो