scriptKHONAGORIAN DRINKING WATER PROJECT ROAD BROKEN | पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर | Patrika News

पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर

खोनागोरियान पेयजल प्रोजेक्ट (Khonagorian Drinking Water Project) के तहत लोगों को घर—घर पानी की सुविधा तो मिली, लेकिन पेयजल लाइन डालने के लिए सड़क खोदकर (broken road) भूल गए, जिससे सालभर से लोग परेशान हो रहे है। कॉलोनियों व गलियों की सड़कों के साथ मुख्य मार्ग भी खोद कर छोड़ दिए गए, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

जयपुर

Published: December 18, 2021 10:10:08 am

पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर

- सालभर में भी नहीं सुधरी सड़कें, भुगत रही जनता
— खोनागोरियान बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट में खोदी सड़कें
— जेडीए के जोन 10 का मामला
— मुख्य मार्ग भी जगह—जगह से खोद डाले
पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर
पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर,पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर,पेयजल की सौगात..., राह हो गई दुभर
जयपुर। खोनागोरियान पेयजल प्रोजेक्ट (Khonagorian Drinking Water Project) के तहत लोगों को घर—घर पानी की सुविधा तो मिली, लेकिन पेयजल लाइन डालने के लिए सड़क खोदकर (broken road) भूल गए, जिससे सालभर से लोग परेशान हो रहे है। कॉलोनियों व गलियों की सड़कों के साथ मुख्य मार्ग भी खोद कर छोड़ दिए गए, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। हालांकि जलदाय विभाग ने करीब 8 करोड़ रुपए जेडीए को रोड मरम्मत के लिए दिए है, लेकिन धरातल पर सड़कें ठीक नहीं हो रही है। इसका खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
मुख्य गोनेर रोड को भी पेयजल लाइन डालने के लिए खोदा गया, हालांकि सालभर बाद जेडीए ने मुख्य सड़क की सुध तो ली, लेकिन काम की कछुआ चाल से भी लोग परेशान हो रहे है। गोनेर रोड पर पिछले तीन—चार दिन से काम शुरू हुआ, लेकिन सड़क के एक ओर ट्रेफिक बंद कर दिन में काम किया जा रहा है, जिससे मुख्य मार्ग पर दिनभर जाम लगा रहता है। वहीं काम की कछुआ चाल से तीन तीन में सिर्फ दो सौ तक ही सड़क को फिर से खोद दिया गया, डामरीकण का काम अभी शुरू नहीं हुआ है। इससे स्थानीय लोग परेशान है। स्थानीय व्यापारी बजरंग गुप्ता का कहना है कि जेडीए को मुख्य सड़क पर दिन के बजाय रात को काम करना चाहिए। जेडीए दिन में काम कर रहा है। इससे दिनभर सड़क पर जाम लगा रहता है।
सबसे अधिक परेशानी यहां..
— मुख्य गोनेर रोड को दोनों ओर पेयजल लाइन डालने के लिए खोदी गई।
— घाटी करोलान से मच्छ की पीपली तक मुख्य लिंक रोड को खोद दिया गया, इसमें नाली को जगह—जगह से तोड़ दिया गया, जिससे नाली का पानी मुख्य सड़क पर फैल जाता है, इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।
यह है प्रोजेक्ट...
खोनागोरियान बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट फेज प्रथम के तहत जेडीए के जोन 10 की गोनेर रोड, आगरा रोड की कई कॉलोनियों में पेयजल लाइनें डाली गई। जलदाय विभाग ने सड़क मरम्मत के लिए रुपए जेडीए में जमा करा दिए, लेकिन सड़क को खोद कर भूल गया। वहीं जेडीए अधिकारियों ने भी सालभर होने के बाद भी सड़कों की सुध नहीं ली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.