छोटी उम्र में 'खुशी' ने मचाई धूम, सोशल मीडिया पर यूं हुई हिट

Savita Vyas

Updated: 04 Sep 2019, 01:46:33 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। 'प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती।' यह कहावत आदिवासी परिवार की 12 वर्षीय खुशी मईडा पर सटीक बैठती है। खुशी एक गायिका है और राजस्थानी भाषा में लोकदेवताओं के भजन गाती है। प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखण्ड के साखथली फंटा की निवासी खुशी के गीत इन दिनों सोशल मीडिया पर सनसनी बने हुए हैं। यूट्यूब पर उनकी पोस्ट को एक लाख से अधिक व्यू मिल चुके हैं। उसके गाए गाने फेसबुक और व्हाट्स एप पर भी धूम मचा रहे हैं।

विरासत में मिला संगीत
खुशी निनोर पंचायत के स्कूल में आठवीं की छात्रा है। उसके पिता अशोक मईड़ा बांसवाड़ा के वागड़ लोक कला मंडल में कार्यरत हैं। खुशी की मां सरस्वती भी एक अच्छी गायिका है। उसकी मां ने बताया कि खुशी को बचपन से ही संगीत का काफी शौक है। स्कूल से आने के बाद वह पहले होमवर्क करती है और फिर सीधे हारमोनियम लेकर संगीत की तैयारी करने बैठ जाती है।

भीलवाड़ा में गानों की रिकॉर्डिंग

खुशी के पिता ने जब कुछ गीत सोशल मीडिया पर पोस्ट किए तो वे जल्द ही वायरल हो गए। बाद में कुछ अन्य लोगों ने भी खुशी के गीतों को शेयर किया। उसके कुछ वीडियो वायरल हुए। ये गीत भीलवाड़ा के एक संगीत प्रेमी को पसन्द आए। उन्होंने खुशी का पता ढूंढकर उसे अपने स्टूडियो पर भीलवाड़ा बुलाया। वहां उसके गानों की रिकॉर्डिंग की गई। वह बाबा रामदेव सहित अन्य लोक देवताओं पर राजस्थानी में निबद्ध गीत गाती है। अब तक खुशी के पांच गानों की रिकार्डिंग हो चुकी है। यह सारे गाने यूट्यूब पर खुशी मईड़ा के नाम से चल रहे है, जिन्हें लाखों लोगों ने अब तक पसन्द किया और देखा है। खुशी की मां ने बताया कि 12 गानों की रिकार्डिंग के लिए ख़ुशी को फिर से बुलाया गया है, लेकिन खुशी की पढ़ाई की खातिर जाने में असमर्थता दिखाई है।

यूट्यूब पर इन गीतों को मिल रहे व्यूज
बाबा के आऊ में : 99 हजार से ज्यादा

हो जा ये तैयार गोरी म्हारी : 9100 से अधिक
फोटो खांच गोरी : 83 हजार से अधिक

रामापीर की होवे जय जयकार : 8600
मेणा दे रा लाला : 3800 से अधिक

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned