scriptएक आदमी है चीन का नंबर 1 ब्यूटी इन्फ्लुएंसर ‘लिपस्टिक किंग’ | King of Lipstick | Patrika News

एक आदमी है चीन का नंबर 1 ब्यूटी इन्फ्लुएंसर ‘लिपस्टिक किंग’

locationजयपुरPublished: May 19, 2020 06:17:09 pm

Submitted by:

Amit Purohit

सिर्फ 27 साल की उम्र में, ली जियाकी चीन में सबसे सफल ऑनलाइन पर्सनैलिटी में से एक है। वह मेकअप बेचने में माहिर हैं, विशेष रूप से लक्जरी ब्रांड की लिपस्टिक, जिसके चलते उन्हें लिपस्टिक किंग और आयरन लिप्स भी पुकारा जाता है।

एक आदमी है चीन का नंबर 1 ब्यूटी इन्फ्लुएंसर 'लिपस्टिक किंग'

एक आदमी है चीन का नंबर 1 ब्यूटी इन्फ्लुएंसर ‘लिपस्टिक किंग’

टिकटॉक के चीनी संस्करण Douyin पर 40 मिलियन से अधिक प्रशंसकों सहित विभिन्न अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर लाखों अन्य फॉलोवर्स के साथ ली चीन में नंबर वन ब्यूटी व्लॉगर है। वे जिस भी उत्पाद को प्रमोट करने के लिए चुनते है वह तुरंत हिट हो जाता है और कंपनियां उसके साथ काम करने के लिए बेताब हैं। ली विशेष तौर पर मेकअप और इसमें भी लिपस्टिक पर केंद्रित रहते हैं। यह वास्तव में उस तरह का करियर नहीं है, जिसकी आप एक युवा व्यक्ति से अपेक्षा करेंगे, खासकर चीन जैसे परम्परावादी देश में लेकिन उनकी सफलता इस बात का प्रमाण है कि लीक से हट कर चलने के लाभ भी हो सकते हैं। वैसे भी ली जियाकी इसे कैसे देखते हैं। वह कहते हैं कि ज्यादातर लोगों ने संदेह किया कि वह कभी भी महिला दर्शकों के प्रोडक्ट की समीक्षा नहीं कर सकते लेकिन मुझे लगता था कि मैं महिलाओं से बेहतर यह काम कर सकता हूं।
चीन के लिपिस्टिक किंग को सफल और लोकप्रिय बनाने वाली चीजों में से एक है, एक ही स्ट्रीमिंग सैशन में सैकड़ों अलग-अलग लिपस्टिक को आजमाने की उनकी क्षमता। एक सैशन लगभग सात या आठ घंटे तक चल सकता है, जिसमें लगभग कोई ब्रेक नहीं होता है। जबकि कई महिलाओं का अनुभव है कि लगातार एक पंक्ति में तीन लिपस्टिक का परीक्षण करने के बाद उनके होंठ चोटिल हो सकते हैं। वहीं ली का दावा है कि वह एक दिन में 380 लिपस्टिक तक का परीक्षण कर सकते हैं। इसलिए ही उन्हें आयरन लिप्स का उपनाम मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो