scriptराजस्थान : आखिर क्यों आमने-सामने हो रहे हैं BJP सांसद Kirodi Lal Meena और CM Advisor Danish Abrar? | Kirodi Lal Meena Danish Abrar Election Challenge in Sawai Madhopur | Patrika News

राजस्थान : आखिर क्यों आमने-सामने हो रहे हैं BJP सांसद Kirodi Lal Meena और CM Advisor Danish Abrar?

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2021 03:11:25 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

सवाई माधोपुर में चढ़ा सियासी पारा, सांसद और सीएम सलाहकार आमने-सामन, ‘तालेबंदी’ से शुरू हुए मामले ने लिया सियासी रूप, विधायक दानिश अबरार ने दी है डॉ किरोड़ी मीणा को चुनौती, सवाई माधोपुर से उनके समक्ष चुनाव लड़ने की चुनौती, जवाब में डॉ मीणा बोले, ‘सत्ता के मद में विधायक’- जनता ने इंदिरा गांधी तक का अहंकार किया चूर
 

Kirodi Lal Meena Danish Abrar Election Challenge in Sawai Madhopur

जयपुर।

राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस विधायक दानिश अबरार के बीच आरोप-प्रत्यारोप से सवाई माधोपुर का सियासी पारा गर्माया हुआ है। विधायक दानिश अबरार ने जहां डॉ मीणा को सवाई माधोपुर से उनके सामने चुनाव लड़ने की चुनौती देने के साथ ही साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप लगाए हैं, तो वहीं डॉ मीणा ने भी पलटवार किया है।

 

‘मेरे बेटे समान हैं अबरार’
डॉ मीणा ने आज सवाई माधोपुर दौरे के दौरान कहा कि युवा विधायक सत्ता के मद और अहंकार हैं, इसलिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। राज्यसभा सांसद ने कहा कि विधायक दानिश अबरार मेरे बेटे के समान हैं और मुख्यमंत्री ने हाल ही में उन्हें अपना सलाहकार बनाया है, ऐसे में उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।

 

‘जनता अहंकार को चूर करती है’
विधायक अबरार के चुनाव लड़ने की चुनौती देने के सवाल पर डॉ मीणा ने कहा कि सवाई माधोपुर से मैं सर्वाधिक वोटों से जीत चुका हूँ। ऐसे में विधायक को किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। हालांकि चुनाव में हार-जीत होती रहती है। इसपर किसी को भी अहंकार नहीं करना चाहिए। जनता ने पूर्व प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी तक का अहंकार उन्हें हराकर चूर कर दिया था। यहां तक की मेरे अहंकार तक को दो बार हराकर चूर किया था।

 

ये है विवाद की जड़
दरअसल सांसद और विधायक के आमने-सामने होने का कारण एक शमशान घाट का प्रवेश द्वार है। आरोप है कि बीते दिनों समाज विशेष के कुछ लोगों ने शमशान घाट के प्रवेश द्वार पर तालाबंदी कर दी थी। इसे लेकर एक अन्य समाज विशेष के लोग विरोध जाता रहे हैं। ताला बंद होने से शवों का दाह संस्कार भी नहीं हो पा रहा है।

 

वहीं विधायक दानिश अबरार द्वारा सांसद डॉ मीणा पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप पर भी सांसद ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वे यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने नहीं बल्कि इसे बनाये रखने के पक्षधर हैं। उन्होंने विधायक से शमशान के ताले खुलवाने की अपील के साथ चेतावनी भी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो